नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) (सेल) के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी (Anil Kumar Chaudhary SAIL Chairman) पर कल रात करीब 10:30 बजे हुडको प्लेस के पास जानलेवा हमला किया गया। यह हमला उस दौरान हुआ जब वह लोदी रोड स्थित अपने ऑफिस से एशियाड विलेज स्थित अपने आवास की ओर लौट रहे थे। सेल अध्यक्ष (Anil Kumar Chaudhary SAIL Chairman) की कार को एक गाड़ी ने जानलेवा हमले के इरादे से हिट किया। यह गाड़ी सेल अध्यक्ष की कार का पीछा कर रही थी।

पुलिस कर रही जांच

सेल अध्यक्ष (Anil Kumar Chaudhary SAIL Chairman) जब अपने ड्राइवर के साथ कार से बाहर निकले तो हिट करने वाली गाड़ी में सवार चार लोगों में से एक ने सेल अध्यक्ष के ड्राइवर का गला दबाकर उसे कब्जे में ले लिया।  बाकी तीन ने सेल अध्यक्ष के सिर, गले, घुटने और पैर पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इन हमलावरों के पास चाकू भी था।

इस दौरान घटनास्थल से गुजर रही डिफेंस कॉलोनी पुलिस स्टेशन की पेट्रोल मोटरसाइकिल ने तत्परता से चार हमलावरों में से 2 को पकड़ लिया। सेल अध्यक्ष को तुरंत AIIMS ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया और तत्काल प्रभाव से हौज़ खास पुलिस स्टेशन में इस घटना की शिकायत दर्ज कराई गई। सेल अध्यक्ष (Anil Kumar Chaudhary SAIL Chairman) को मेडिकल ट्रीटमेंट एंड एडवाइज़ के बाद अस्पताल से रिलीज कर दिया गया है। पुलिस सेल अध्यक्ष पर हुए इस जानलेवा हमले की हर संभव पहलुओं से जांच कर रही है।

इस मामले में बीएसपी के डीजीएम पीआर जैकब कूरियन का कहना है कि सेल के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी पर हमला होना बेहद खेद की बात है। पुलिस का धन्यवाद, उन्होंने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की। उम्मीद है जल्द ही इस मामले में दोषियों को सजा मिलेगी।

मैं दिल्ली पुलिस का बहुत-बहुत आभारी हूँः अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी

सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैं हमलावरों द्वारा किए गए इस अप्रत्याशित और हिंसक हमले से आश्चर्यचकित हूँ। मुझ पर जानलेवा हमला किया गया, अगर पुलिस मौके पर नहीं पहुँचती तो कुछ भी हो सकता था? मैं दिल्ली पुलिस का बहुत-बहुत आभारी हूँ। पुलिस अगर समय पर नहीं पहुँचती तो 2 हमलावरों को नहीं पकड़ा जा सकता था। मुझे पूरा भरोसा है कि पुलिस इस मामले की जांच करेगी और सभी दोषियों को गिरफ्तार करेगी।”

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।