रायपुर। कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन (Collector Dr. S. Bharatidasan) ने आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में भवन नियमितीकरण के लिए समिति की बैठक में प्रस्तुत 260 प्रकरण की समीक्षा की। समिति के समक्ष प्रस्तुत 120 वर्गमीटर से कम 59 आवासीय प्रकरणों (Residential cases) को निःशुल्क नियमित किये जाने की अनुशंसा की गई

इसी तरह 120 से 240 वर्गमीटर के कुल 27 आवासीय प्रकरण (Residential cases), 240 से 360 वर्गमीटर के 7 आवासीय प्रकरण तथा 360 वर्गमी. से बड़े 5 आवासीय भूखंडों (Residential plots) की नियमितीकरण की अनुशंसा की गई। इसी तरह समिति द्वारा 34 गैर आवासीय प्रकरण (Non Residential Case) नियमित किये जाने की अनुशंसा की गई। समिति ने प्रस्तुत 167 प्रकरण जिनमें पार्किंग की व्यवस्था, भूस्वामित्व से अधिक क्षेत्र पर अतिक्रमण, निर्धारित समयावधि के पश्चात् निर्माण होने तथा लीज की शर्तों का उल्लंघन होने से निरस्त किये जाने का निर्णय लिया।

कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन (Collector Dr. S. Bharatidasan) ने भवन नियमितीकरण की बैठक आहुत करते हुए समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करने हेतु निर्देश दिये। उन्होंने समस्त जोन आयुक्त को नियमितीकरण के प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने की बात कही। ज्ञात हो कि अभी तक कुल 21 हजार 794 प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है। बैठक में अपर कलेक्टर विनीत नंदनवार (Additional Collector Vineet Nandanwar), संयुक्त संचालक नगर तथा ग्राम निवेश संदीप बांगडे सहित समस्त जोन आयुक्त और नगर पालिक निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।