पटना। कबाड़ से जुगाड़(Best out of junk) करने में भारतीयों का कोई जोड़ नहीं (No pair of Indians) है। बिहार के छपरा के एक युवक मिथिलेश प्रसाद (Mithilesh Prasad)का एक वीडियो इन दिनों खूब वॉयरल(Vedio Viral) हो रहा है। इसमें उन्होंने कबाड़ से जुगाड़ (Best out of junk) कर अपनी नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर का लुक दे दिया(Nano car was given the look of a helicopter)। अब जब भी वे अपनी कार को लेकर सड़कों पर निकलते हैं लोगों की भीड़ उनको देखने के लिए इकट्ठी हो जाती है।

क्या है पूरा माजरा:
दरअसल, छपरा के रहने वाले मिथिलेश प्रसाद (Mithilesh Prasad) का सपना पायलट बनना था लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया। तो उसने हेलिकॉप्टर(helicopter) में बैठने का ऐसा तरीका अपनाया कि लोग चकित हो गए। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। मिथिलेश ने पहले तो अपनी नैनो कार का इंटीरियर एक हेलीकॉप्टर की तरह बनाया (Nano car interior built like a helicopter) और फिर उसे नए रंग में रंग दिया। उसे हेलिकॉप्टर के शेप में लाने के लिए मिथिलेश ने पूंछ के साथ ही रोटर ब्लेड और रोटर मास्ट भी लगा दिया।जब मिथिलेश ने उसे रोड पर उतारा तो लोग हैरान रह गए और उसकी कार को देखते रहे।


उड़ नहीं सकता मिथिलेश का चौपर:
अब आप सोच रहे होंगे कि मिथिलेश प्रसाद अपने चौपर से खूब उड़ान भर रहे होंगे। तो आपको ये भी बता दें कि मिथिलेश का यह हेलिकॉप्टर सिर्फ रोड पर ही चल सकता, उड़ नहीं सकता। फिर भी उसने अपना शौक पूरा कर ही लिया।


हैंगर बनी हट:
अपने हेलिकॉप्टर को मिथिलेश अपने घर के सामने ही एक छप्पर में पार्क करता है। वह उसे बाहर भी लेकर जाता है। जैसे -जैसे इस घटना के बारे में आस-पास के लोगों को पता चल रहा है, वे इसे देखने मिथिलेश के घर भी पहुंच रहे हैं। यहां आलम ये है कि रोज ही सौ -दो सौ लोग तो उसका नैनो चॉपर देखने पहुंचने लगे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।