रायपुर। संसद के इस सत्र के दौरान 36 विधेयक पास हुए, भारत के इतिहास में पहली बार 280 घंटे सदन चला। छत्तीसगढ़ के सभी सांसदों ने वहां बात रखी। यह अवसर जीवन का सबसे स्वर्णिम अवसर था। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस बंटी हुई थी, सारे लोग बंटे हुए थे। धारा 370, 35a (Article 370, 35a) समाप्त हुआ, ट्रिपल तलाक समाप्त हुआ, एनआईए मजबूत हुआ। उन्होंने कहा कि सपने में भी नहीं सोचा था कि 370 (Article 370) समाप्त होगा। सभी सांसद भावुक हो गए थे। यह बातें सांसद सुनील सोनी ने प्रेस वार्ता के दौरान कही।

सीएम ने छत्तीसगढ़ का नाम किया बदनाम

वहीं सांसद सुनील सोनी (MP Sunil Soni) ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का अधिकारी देने वाली अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की आलोचना करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सीएम बघेल पर छत्तीसगढ़ का नाम केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में बदनाम करने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि सांसद बनने के बाद रायपुर में पत्रकारों से पहली बार सीधे रु-ब-रू होते हुए सुनील सोनी ने सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है।  उन्होंने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग कहा जाता है, अब हम भारत का हिस्सा कहेंगे। वहां आतंकवाद पनप रहा था, वहां के लोगों को भारत की योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा था, क्या ये गलत नहीं था। अब इन सारे नियम, कानून और योजनाओं का फायदा कश्मीर के लोगों को मिलेगा।

नक्सलवाद खत्म नहीं करना चाहते बघेल

सांसद ने कहा कि जैसे कश्मीर में आतंकवाद की समस्या है वैसे छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद भी एस समस्या है। इसका आधार क्या है? भूपेश बघेल नक्सलवाद को खत्म करना नहीं चाहते, अगर चाहते हैं तो केंद्र से किस तरह से सहयोग मांगी। भाजपा ने 15 सालों से नक्सलवाद को खत्म करने का प्रयास किया है, उन्होंने सवाल किया कि क्या इसे भूपेश सरकार आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

बचपन का सपना अब जाकर पूरा हुआ

सुनील सोनी (MP Sunil Soni) ने कहा कि जिस वक्त सदन में जम्मू-कश्मीर से जुड़ा बिल पेश किया गया, उस वक्त में सदन में मौजूद था। उस पल का गवाह हूं, दिल गद्गद हो उठा था। जो हम बचपन में सोचते थे आज वो पूरा हुआ है। यह मोदी सरकार ने कर दिखाया है। मोदी है तो कुछ असंभव नहीं है। उस दिन का सत्र इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। कई अहम फैसले लिए गए जो देश और देश के लोगों के हित में है।

कश्मीर से आतंकवाद का खात्मा

धारा 370 (Article 370) के खत्म होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि कश्मीर (Kashmir) के माध्यम से विश्व मे शांति का पैगाम बढ़ेगा। लोगों में खुशी है देश का पूर्णतः हिस्सा पहले भी था, अब आम नागरिक भी जाकर जमीन लेकर रोजगार कर सकते हैं। देश के स्वर्ग के अंदर सभी आसानी से जा सकेंगे, वहां आतंकवाद समाप्त होगा।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।