रायपुर। दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक से वापस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) राजधानी वापस लौट आए हैं। पूर्व सीएम रमन सिंह (Former CM Bhupesh Baghel) के विकास दर को लेकर दिए बयान पर भी सीएम भूपेश ने पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। ये जो आंकड़े आये है वो 2018-19 के है। ये उनके कार्यकाल का है, जवाब तो उनको देना चाहिए कि कैसे कम हुआ। पूरा प्रदेश जानता है कि राज्य को बर्बाद करने वाला या कमीशनखोरी को बढ़ावा देने वाला आदमी है तो वो रमन सिंह है।

अमित शाह के बारे में क्या खयाल है?

मुख्यमंत्री भूपेश ने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Former CM Shivraj Singh Chauhan) के नेहरू को क्रिमिनल बताने वाले बयान पर कहा कि शिवराज सिंह का अमित शाह (Amit Shah) के बारे में क्या खयाल है, ये भी वो स्पष्ट करें। जिस समय नेहरू राजनीति कर रहे थे देश के आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे। जितने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हुए उसमें सबसे ज्यादा समय तक नेहरू जेल में रहे हैं। यदि देश की आजादी के लड़ाई के लिए जेल जाना भाजपा और शिवराज सिंह के नजर में क्राइम है, तो ऐसे हम लोग क्राइम करते रहेंगे।

पार्टी को मिलेगा सोनिया गांधी के अनुभव का लाभ

सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक में काफी गहन विचार-विमर्श के बादी अंतरिम अध्यक्ष रूप में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पर एक बार फिर से सब ने विश्वास व्यक्त किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस्तीफा दिया तो फिर दोबारा वापस लेने का सवाल ही नहीं उठता है। ऐसी स्थिति में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को जिम्मेदारी दी गई और उनका लंबा अनुभव रहा है मैं समझता हूं कांग्रेस के पास में सर्वाधिक लंबे समय तक अध्यक्ष रूप में काम करने का अनुभव उनके पास है। उनके कार्यकाल में विधानसभा ही नहीं बल्कि दो बार लोकसभा का चुनाव भी जीते है।

जोगी को बाहर का रास्ता दिखाया, तभी आज सत्ता में है

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने कहा कि अजीत जोगी (Former CM Ajit Jogi) को छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री बनने का मौका पार्टी ने दिया। 2003 के चुनाव में उनके नेतृत्व में चुनाव लड़े थे। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बाहर हुई। इसके बाद 2008 और 2013 का चुनाव का कांग्रेस पार्टी ने लड़ा। हिम्मत करके जोगी को बाहर का रास्ता दिखाया गया। इसलिए आज हम लोग सरकार में है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।