रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर एक नए जिले की सौगात दी है। प्रदेश में एक नया जिला बनाने का ऐलान कर गौरेला-पेंड्रा के लोगों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी कर दी है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने नया जिला बनाने की घोषणा की है। इसी के साथ ही सीएम ने प्रदेशवासियों को 25 नई तहसीलें की सौगातें भी दे दी है।

मुख्यमंत्री ने पुलिस मैदान से राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा, कि हमने प्रशासन को जनहित के प्रति संवेदनशील बनाने के लिए एक ओर जहां अधिकारियों-कर्मचारियों को अपने मूल कार्यों पर ध्यान देने के लिए सचेत किया। वहीं जवाबदेही तय करने के लिए ‘लोकसेवा गारंटी अधिनियम’ (Public service guarantee act) का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि आज मैं एक और बहु-प्रतीक्षित मांग पूरी करते हुए एक नए जिले के निर्माण की घोषणा करता हूं। यह जिला ‘गौरेला- पेण्ड्रा-मरवाही’ के नाम से जाना जाएगा। इस तरह अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 28 जिले बन गए हैं। इसके अलावा 25 नई तहसीलें भी बनाई जाएंगी।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।