हथबंद। शुक्रवार की देर रात ब्लाक के कारण हथबंद (Hathband) में रेलवे लाइन पर बिना लाइट के काम चल रहा था। जिस की वजह से काम करते समय एसएसई सिग्नल के एके चांद की मौत बरौनी एक्सप्रेस कि चपेट में आ जाने से हो गई। वहीं मशीन स्टाफ चंद्रप्रकाश को कमर और दोनों पैरों में गंभीर चोट आई हैं। घटना तड़के तीन बजे की बतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक डाउन लाइन पर मेगा ब्लाक लिया गया था, जहां सिंग्नल मेंटेनेंस का काम चल रहा था। तड़के तीन बजे सिग्नल मेंटेनेंस (Signal maintenance) का काम अधिकारी और कर्मचारी कर रहे थे। जिस ट्रेक पर मैंटेंनेंस चल रहा था, वहां एक ओएचई वैन आ गयी, जिसकी वजह से रेलवे अफसर और एक कर्मचारी दूसरी ट्रेक में चले गये। तभी दूसरी ओर से भी एक्सप्रेस ट्रेन आ गयी। अंधेरे की वजह से रेलवे अफसर और कर्मचारी ने दूसरी तरफ से आ रही बरौनी-गोंदिया ट्रेन को नहीं देख पाये।

कर्मचारी चंद्रप्रकाश की हालत बेहद गंभीर होने पर उन्हें रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया। जहां पर डीआरएम उनसे मिलने पहुंचे। ऐसे में गुस्साए कर्मचारियों ने डीआरएम (DRM) पर गुस्सा निकालते हुए जमकर हंगामा किया है।

इस मामले में रेलवे जनसंपर्क अधिकारी ने बताया की स्टाफ बेनीफिट फंड से मृतक के परिजनों को तत्काल तीस हजार रुपए की सहायता राशि दी गई है। इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।