नई दिल्ली। शनिवार को दोपहर बाद अचानक भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)के इमरजेंसी वार्ड (Emergency word) के पहले और दूसरे फ्लोर(first and second floor) पर आग लग गई। इसके कारण वहां अफरातफरी मच गई है। आग को काबू करने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 34 गाड़ियां मौजूद (34 fire brigade vehicles exist) हैं। भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)के इमरजेंसी वार्ड (Emergency word) को आनन-फानन में खाली करा लिया गया है। किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं (no news of any casualties) है। भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS)के इमरजेंसी वार्ड (Emergency word)  में  धुएं का गुबार देखा जा रहा (Smoke is being seen on the spot) है। इसके अलावा वहां लोगों की भीड़ इकट्ठी होने लगी(Crowds of people started gathering) है।

कैसे शुरु हुई ये आग:

अचानक इमरजेंसी वार्ड के फर्स्ट फ्लोर पर धुआं उड़ता हुआ दिखाई दिया। देखते ही देखते ये धुआं तेज होता गया। इसके बाद जैसे ही लोगों ने इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी तब तक ये आग तेजी से बढ़ती हुई सेकेंड फ्लोर पर जा पहुंची। उसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने तेजी दिखाई और दोनों ही फ्लोर के मरीजों को बाहर निकालने में जुट गया। खैरियत यही रही कि दोनों ही फ्लोर देखते ही देखते खाली करा लिए गए। इसकी वजह से किसी को भी कोई खास परेशानी नहीं हुई।

हालांकि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी लगातार आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं। बताया जा रहा है इमरजेंसी बिल्डिंग से सटे जिस PC ब्लॉक में ये आग लगी है। वहां लैब और डॉक्टर्स के केबिन हैं।यही वजह है कि आग लगने की जानकारी होते ही इसे तुरंत खाली करवा लिया गया।

34 दमकल वाहन मौके पर मौजूद:
प्रशासन ने इसकी सूचना पहले ही दमकल विभाग को दे दी थी। सूचना मिलते ही 34 दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए। वाहनों ने आग बु­ााने का काम भी तेजी से साथ शुरू कर दिया। फायरमैन भी लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। उधर आग भी तेज होती जा रही है। कोशिश यही है कि जल्दी ही इस आग पर काबू पा किया जाए। दमकल कर्मियों ने इसकी फौरी वजह शार्ट सर्किट ही बताया है। उनका कहना है जांच के बाद ही असल वजह सामने आ सकेगी। मौक पर राहत और बचाव का कार्य भी जारी है। उधर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है। वह भी लोगों को इधर-उधर करने में लगी हुई है। 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।