रायपुर। राजधानी के 18 पुलिस थानों के प्रभारियों का आज तबादला (In-charge of 18 police stations transferred) हो गया। यह आदेश एसएसपी आरिफ शेख (SSP Arif Shekh) ने जारी किया है। पुलिस व्यवस्था में कसावट लाने के लिहाज से ऐसे तबादले (Transfer) समय-समय पर किए जाते रहते हैं। यही कारण है कि इस बार भी 18 थानों के टीआई बदले गए (18 in-charges of police stations has been transfered) हैं।

कौन कहां से किधर:
निरीक्षक सुशांतो बनर्जी गुढियारी से सिविल लाइन, निरीक्षक मोहसिन खान सिविल लाइन से तेलीबांधा, निरीक्षक रमाकांत साहू आमानाका से खमतराई,निरीक्षक मनीष परिहार मंदिर हसौद से उरला, निरीक्षक यदुमनि सिदार खमतराई से मौदहापारा, निरीक्षक सोनल ग्वाला पंडरी से आमानाका,निरीक्षक रमेश मरकाम देवेंद्र नगर से खरोरा,निरीक्षक संजय पुंढीर रक्षित आरक्षी केंद्र से राजेंद्रनगर, निरीक्षक रवि तिवारी उरला से गुढियारी, निरीक्षक भरत लाल बरेठ रक्षित आरक्षी केंद्र से मंदिर हसौद, निरीक्षक राजकुमार पात्रे राखी से पंडरी, निरीक्षक मंजुलता राठौर रक्षित आरक्षी केंद्र से महिला थाना, निरीक्षक बोधनराम साहू अभनपुर से देवेंद्र नगर, निरीक्षक नरेश कुमार कांगे यातायात से अभनपुर, निरीक्षक ममता शर्मा अली रक्षित आरक्षीकेंद्र से खम्हारडीह,निरीक्षक अंशुमान सिंह खरोरा से राखी, निरीक्षक गौतम चंद गावड़े यातायात से सरस्वती नगर, अजय शंकर त्रिपाठी राजेंद्र नगर से यातायात स्थानांतरित किए गए हैं।


समय-समय पर होते रहते हैं ऐसे तबादले:
नई सरकार के कार्यकाल तो अभी दस महीने भी पूरे नहीं हुए मगर लगातार-तबादले (Transfer) पर तबादले (Transfer) होते जा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि येतबादले (Transfer) सिर्फ पुलिस विभाग में हो रहे हैं? बाकी के अन्य विभागों में भीतबादले (Transfer) काफी तेजी से किए जा रहे हैं। इसके पीछे सिर्फ और सिर्फ शहर की कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने की कवायद है। उच्च अधिकारियों का भी मानना है कि एक अधिकारी को अगर लगातार एक ही जगह पर कई साल तक रख दिया जाए तो वह लगभग निष्क्रिय सा हो जाता है। ऐसे में स्थानांतरण की प्रक्रिया ही उसको दोबारा सक्रिय बना सकती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।