रायपुर। प्रदेश के  लोक निर्माण विभाग(PWD)  में पदस्थ सौ से भी ज्यादा अभियंताओं के तबादले के आर्डर (Engineer Transfer Orders) जारी किए गए हैं। ये जानकारी अवर सचिव सी. तिर्की ने दी। तो वहीं इसकी पुष्टि डीके.अग्रवाल (ENC,  PWD) ने भी की। ये तबादले कई लिस्टों में जारी किए गए हैं। इनमें कार्यपालन अभियंता, प्रभारी कार्यपालन अभियंता, प्रभारी अधीक्षक अभियंता सहित उप अभियंताओं (Executive Engineer in charge, Executive Engineer in charge, Superintendent Engineer in charge, Deputy Engineers)के नाम शामिल हैं।

नई सरकार आते ही शुरू हुए ट्रांस्फर:
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही तबादलों का जो क्रम शुरु हुआ वो आज तक अनवरत रूप से चलता ही जा रहा है। संभवत: ही ऐसा कोई विभाग बचा हो जहां तबादले न हुए हों। पुलिस विभाग, आईएएस, आईपीएस, आईएफएस से लेकर शिक्षाकर्मियों तक के स्थानांतरण आदेश जारी हो चुके हैं। जिनका तबादला नहीं हुआ है उनकी लिस्ट बन रही होगी।
शिक्षाकर्मियों की घुड़की के बाद रुके स्थानांतरण:
बीच में शिक्षाकर्मियों के थोक में तबादले हो रहे थे। इसी दौरान उनके सरगुजा के जिलाध्यक्ष का भी तबादला हो गया। इसके बाद संगठन ने पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी दे दी। बस फिर क्या था, शिक्षाकर्मियों के तबादले जो रुके आज तक शुरू नहीं हुए।
लोक निर्माण विभाग में थोक में ट्रांस्फर:
प्रदेश के लोक निर्माण विभाग में जिस तरह से अभियंताओं का तबादला हुआ है। कई लोग कह रहे हैं कि प्रदेश बनने के बाद ऐसा पहली बार देखने को मिला है कि एक साथ ही इतनी बड़ी तादाद में अभियंताओं, कार्यपालन अभियंता, प्रभारी कार्यपालन अभियंताओं तक का तबादला कर दिया गया। सरकार ने एक तरह से पूरे विभाग की ही सर्जरी कर डाली।
हफ्ते भर भी काम नहीं किया फिर हो गया तबादला:
राज्य में जो वर्तमान हालात चल रहे हैं कि अधिकारी तबादले पर पहुंचे, चार्ज लिया। अभी हफ्ता भी नहीं बीता था कि दोबारा आर्डर आ गया कि आप फलाने जगह चले जाइए। प्रशासनिक हलकों में ये स्थिति निर्मित हो चुकी है। ऐसे में अधिकारियों की भी समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर ये हो क्या रहा है?
लिस्ट में देखें किन-किन अभियंताओं का कहां हुआ तबादला:

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।