सियोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल(Seoul, capital of South Korea) में शनिवार को बीजेपी की नेता शाजिया इल्मी(BJP leader Shazia Ilmi) पाकिस्तानी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं (clash with Pakistani protesters)। ये पाक परस्त प्रदर्शनकारी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हिंदुस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इसके बाद जब शाजिया इल्मी (BJP leader Shazia Ilmi) ने उनको रोका तो वे भड़क गए। बस फिर क्या था शाजिया इल्मी भी वहीं डट गईं। बात बढ़ती देखकर सियोल की पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। उसके बाद तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वॉयरल हो रहा है।

क्या है वीडियो में खास:
वीडियो में नजर आ रहा है कि नारेबाजी करते प्रदर्शनकारियों को देखकर शाजिया इल्मी (BJP leader Shazia Ilmi) अपने साथियों के साथ टैक्सी से उतरीं और भीड़ से जा भिड़ीं। प्रदर्शनकारियों के अधिक उग्र होने पर स्थानीय पुलिस को दखल देना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से उलझी इल्मी (clash with Pakistani protesters) और उनके अन्य साथियों को वहां से हटाया।


क्या है पूरा माजरा:
शाजिया इल्मी (BJP leader Shazia Ilmi) के अनुसार वह और दो अन्य नेता सियोल में आयोजित यूनाइटेड पीस फेडरेशन कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गए हुए हैं। कॉन्फ्रेंस के बाद वह भारतीय राजदूत से मिलने दूतावास गई थीं। दूतावास से वापस होटल लौटने के दौरान रास्ते में पाकिस्तानी प्रदर्शन कर रहे थे।

गई थीं समझाने नहीं माने तो भिड़ गईं :
इल्मी (BJP leader Shazia Ilmi) ने कहा कि पाकिस्तानी झंडे लेकर भारत और प्रधानमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करती भीड़ हमें देख रही थी। हमें लगा कि उन्हें अपने देश, अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनादर न करने के लिए कहना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हम उन्हें यह बता रहे थे कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना भारत का आंतरिक मामला है। इससे उनका कोई लेना-देना नहीं है। इसके बाद भी वे लोग मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद जब बात बढ़ गई, तब पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।