रायपुर। महासमुंद (Mahasamund) जिले के बागबहारा थाना(Baghbahara police station) क्षेत्र के लक्ष्मीपुर शराब ठेके(Laxmipur Liquor shop) में 17 अगस्त की रात को हुई 7 लाख की चोरी का आज ही खुलासा हुआ। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह(Superintendent of Police Santosh Kumar Singh) ने दी। उन्होंने बताया कि मास्टर माइंड (Master mind) दुकान के सुपरवाइजर (Supervisor) प्रतिमा लहरे ने अपने दो सेल्समैन्स (Salesmen) दुर्गेश साहू, विजय चक्रधारी की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया था। सुपरवाइजर प्रतिमा लहरे  व दो सेल्समैन्स को गिरफ्तार (Accused  Arrested) कर पुलिस ने उनके कब्जे से 7 लाख 3 हजार 1सौ पचास रुपए और वारदात में प्रयुक्त दोपहिया वाहन को बरामद(Recovered) कर लिया है।

कैसे दिया वारदात को अंजाम:
एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तीनों आरोपियों ने पुलिस को दिए बयान में तस्लीम किया कि उनको पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिला था। आर्थिक तंगी से जू­ा रहे इन लोगों ने आखिरकार चोरी करने की योजना बनाई और उसको 17 अगस्त की रात को अंजाम दिया, इसके बाद फरार हो गए। मौका-ए वारदात पर जांच करने पहुंची टीम को वहां के हालात देखकर ऐसा लगा कि यह चोरी किसी जान-पाहिचान या फिर बेहद जानकार व्यक्ति ने की है।

आरोपी को ठेके (Laxmipur Liquor shop) की हर एक चीज की बारीक जानकारी रही होगी। बस इसी बात को आधार बनाकर जांच शुरू की गई। पहले सुपरवाइजर प्रतिमा लहरे को पुलिस ने उठाया और उससे पूछताछ की। पहले तो सुपरवाइजर ने पुलिस को बरगलाने की पूरी कोशिश की। उसके बाद आखिरकार वो टूट गया। उसने माना कि इस वारदात में उसके दो सहयोगी थे। उनके नाम दुर्गेश साहू और विजय चक्रधारी है। उसके बाद बिना वक्त गंवाए पुलिस ने दोनों को भी दबोच लिया। इसके बाद टीम ने 6 लाख 79 हजार 250 रुपए और गल्ले में मिले 23 हजार 900 रुपए तथा दोपहिया वाहन क्रमांक सीजी 04- केआर 1133 को बरामद कर लिया। इस प्रकार कुल जुमला 7 लाख 3 हजार 1 सौ 50 रुपए की रकम बरामद हुई। आरोपियों को सक्षम न्यायालय में पेश किया गया है।

इनका रहा विशेष योगदान:
इस चोरी के मामले में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, एडिशनल एसपी वेदव्रत सिरमौर, बागबहारा की अनुविभागीय अधिकारी लितेश सिंह,थाना प्रभारी संजय सिंह राजपूत, साउनि गजेंद्र, प्रधान आरक्षक ललित साहू, आरक्षक एकलव्य बैस, आरक्षक मुकेश कुमार बेहरा और आरक्षक हरीश साहू का विशेष योगदान रहा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।