नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में प्रवर्तन निदेशालय ने पी चिदंबरम पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए दावा किया है कि चिदंबरम (P Chidambaram) ने घोटाले के पैसों से विदेशों में संपत्तियां खरीदी हैं। ईडी का दावा है कि इन संपत्तियों में यूके में एक कॉटेज और स्पेन के बार्सिलोना में एक टेनिस क्लब शामिल है। इसके साथ ही देश में भी कुछ संपत्ति की खरीद की गई है। बताया जा रहा है कि ये संपत्तियां 54 करोड़ रुपए में खरीदी गई।

पी.चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पी.चिदंबरम (P Chidambaram) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद चिदंबरम दिल्ली से बाहर भी नहीं जा पाएंगे। बता दें कि इस मामले में पी.चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा मंगलवार को खारिज कर दी गई थी। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (Former Union Minister P Chidambaram) को सुप्रीम कोर्ट से भी तुरंत राहत नहीं मिली है। चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर अंतरिम संरक्षण की मांग की थी। कोर्ट नंबर तीन में जस्टिस एन वी रमना के सामने की याचिका दाखिल करके जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। जस्टिस रमना ने कहा कि वह याचिका सीजेआई को भेज रहे हैं, वे तय करेंगे कि याचिका पर सुनवाई कब होगी?

ईडी की टीम मंगलवार शाम को चिदंबरम के घर पहुंची थीं, लेकिन चिदंबरम अपने घर पर नहीं मिले। इसके अलावा सीबीआई की टीम भी उनके घर पर मंगलवार शाम को गई थी, उनके घर पर नहीं मिलने पर सीबीआई ने उनके घर के बाहर दो घंटे में पेश होने का नोटिस लगा दिया था। बुधवार सुबह भी सीबीआई की टीम उनके घर फिर पहुंची, लेकिन बुधवार सुबह भी सीबीआई टीम बैरंग लौटी। चिदंबरम की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है, ‘उनके पास मेरिट पर अच्छा आधार है और वो सुप्रीम कोर्ट में सफल होंगे। उन्हें सीबीआई (CBI) ने सिर्फ एक बार 6 जून 2018 को बुलाया था और वो पेश भी हुए थे। वह राज्यसभा के सदस्य हैं। उनके भागने की कोई आशंका नहीं है। उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें न्याय के हित में अंतरिम के तहत सरंक्षण दिया जाए।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।