रायपुर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर (Former Chief Minister Babulal Gaur) को बीजेपी (BJP Chhattisgarh) प्रदेश संगठन ने श्रद्धांजलि दी है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि बाबूलाल गौर (Babulal Gaur) के दुखद निधन का समाचार स्तब्ध करने जैसा है। वह राजनीति अजातशत्रु थे, उन्होंने लगातार चुनाव जीता। एक जनप्रतिनिधि के रूप में लोगों का प्रेम और आशीर्वाद उन्हें मिला। भोपाल के मतदाताओं ने आज अपना एक जनप्रतिनिधि ही नहीं बल्कि एक मसीहा को खोया है। उनके निधन से पूरा क्षेत्र शोक संतप्त है।

धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की कार्यपद्धति के प्रति लोगों का अटूट विश्वास था। भोपाल (Bhopal) में सौंदर्यीकरण के नाम पर जब तोड़फोड़ हुई तब बीजेपी के भीतर यह संशय़ हुआ था कि आने वाले चुनाव में क्या स्थिति बनेगी, लेकिन पहले से कहीं ज्यादा रिकार्ड वोटों से उन्होंने चुनाव जीता। पूरे प्रदेश में बुलडोजर मंत्री के रूप में बाबूलाल गौर को प्रसिद्धि मिली। कौशिक ने कहा कि मध्यप्रदेश में हमे उनके साथ काम करने का अवसर मिला। सत्ता में रहे हो या विपक्ष में वह हर किसी के प्रिय नेता रहे हैं।

भारतीय मजदूर संघ में काम करते हुए बाबूलाल गौर (Babulal Gaur) ने मजदूरों के शोषण के विरूद्ध उन्होंने संघर्ष किया। संगठन में अनेकों दायित्वों का उन्होंने निर्वहन किया। उनमें अद्भूत क्षमता थी, कुशलता थी। बड़े नेता होने के बावजूद छोटे कार्यकर्ताओं के प्रति बेहद सहज थे। संगठन के विकास के लिए कैसे कार्यकर्ताओं से बेहतर ढंग से काम लेना है, यह कौशल उनमें था। छोटे से कार्यकर्ता से लेकर मुख्यमंत्री पद तक पहुंचे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कद्दावर, विश्वसनीय नेता को आज सबने खो दिया। मैंने जीवन में कभी नहीं देखा की बाबूलाल गौर से कोई नाराज रहा हो यह बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।