रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बहुचर्चित पीआर एजेंसी कंसोल इंडिया (konsole India) और क्यूब इंडिया के ऑफिस में एसीबी (ACB) और ईओडब्ल्यू (EOW) की टीम ने छापा मारा है। राजधानी रायपुर स्थिति अंबुजा मॉल में संचालित कंसोल इंडिया और क्यूब इंडिया के ऑफिस में शुक्रवार को एसीबी और ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची और जांच कर रही है। दोनों ही एजेंसियों के खिलाफ एसीबी और ईओडब्ल्यू को शिकायत मिली थी।

Konsole और क्यूब इंडिया के दफ्तर में एसीबी और ईओडब्ल्यू का छापा, देखें Video

शिकायत के बाद जांच के लिए छापामार कार्रवाई की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में एसीबी और ईओडब्ल्यू के अफसर और कर्मचारी पहुंचे हैं। दोनों ही दफ्तरों में जांच जारी है। आपको बता दें कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में प्रचार प्रसार का बड़ा जिम्मा इस एजेंसी के पास था। यह कार्रवाई संवाद से जारी टेंडर के अनियमितता मामले में की गई है। संवाद से जारी हुई टेंडर मामले में ग्रुप से जुड़े लोगो से पूछताछ जारी है। करीब 12 बजे से पूरी टीम यहां पहुंची है। कंसोल ऑफिस के बाहर पुलिस की टीम भी है मौजूद है। किसी भी व्यक्ति को अंदर जाने नही दिया जा रहा।

Eow के एडीजी जीपी सिंह ने पुष्टि की है। konsole Group से जांच के दौरान कुछ दस्तावेज की मांग की गई थी। किंतु कंपनी की तरफ अभी तक किसी प्रकार के दस्तावेज जमा नहीं हुए। इस वजह से 15 सदस्यों की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।