रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के जन्म दिवस पर उनकी आंखें नम हो गई। जब उन्हें बच्चों ने उनकी माता जी के मुखैटे लगाकर जन्म दिवस की बधाई दी। आज उनके निवास में प्रयास आवासीय विद्यालय रायपुर के बच्चे पहुंचे। जो उनकी माताजी का मुखौटा लगाए हुए थे। सभी बच्चों ने एकसाथ मिलकर हैप्पी बर्थ डे टू यू गाकर…. अलग ही अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी।

बच्चों का यह अलग अंदाज मुख्यमंत्री के दिल को छू गया और वे भाव-विभोर हो उठे। मुख्यमंत्री इन बच्चों से आत्मीयता से मिले और टाफियां देकर उनका मुह मीठा कराया एवं उनकी पढ़ाई और दी जा रही कोचिंग के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। आपको बता दें कि पिछले महीने ही सीएम भूपेश बघेल की माता जी बिंदेश्वरी बघेल (Bindeshwari Baghel) का निधन हो गया था। इसके बाद उन्होने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया था। सुबह से ही सीएम हाउस में बधाई देने आम लोगों के साथ ही जनप्रतिनिधि और अधिकारियों का तांता लगा हुआ है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सीएम बघेल ने इस बार अपने जन्मदिन को सादगी से सीएम निवास रायपुर (Raipur) में मनाने का फैसला लिया है। सीएम भूपेश ने पहले ही कहा था कि हाल ही में उनकी माता का निधन हुआ है, इस वजह से वे अपना जन्मदिन (Birthday) इस साल नहीं मनाएंगे। हालांकि जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास (CM House) में गरीबों को पौष्टिक चना बांटने सहित कुछ आयोजन किए गए हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।