रायपुर। कांग्रेस के नेताओं पर सत्ता का नशा है या कुछ और आए दिन वे अपने बयान को लेकर मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं। अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह (MLA Brihaspati Singh) अपने बयान से खबरों में छाए हुए हैं। वे  इन दिनों अधिकारियों से बेहद खफा लग रहे हैं। वें बेहद गुस्से में हैं, इतना ही नहीं उन्होंने गुस्से में अधिकारियों को धमकी तक दे दी।

उन्होंने अधिकारियों को चेताते हुए कहा, कि भाजपा सरकार के 15 साल का भूत जो अधिकारियों पर चढ़ा है, उसे उतार दिया जाएगा। ये बातें कांग्रेस विधायक ने शहीद वीरनारायण सिंह जयंती समारोह के लिए आदिवासी छात्रावास को भुगतान समय पर नहीं होने को लेकर कही।

दरअसल आज शनिवार को स्कूल शिक्षा मंत्री (Minister of School Education) प्रेम साय सिंह टेकाम (Prem Sai Singh Tekam) के बंगले सामने आदिवासी छात्र धरने पर बैठ गे। शहीद वीरनारायण सिंह जयंती समारोह की व्यवस्था के लिए आवंटित राशि के भुगतान नहीं होने को लेकर छात्र नाराज हो गए हैं। नाराज छात्र प्रदर्शन करने दूरदराज से रायपुर पहुंच गए। छात्रों के इसी प्रदर्शन का समर्थन करते हुए कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ((MLA Brihaspati Singh)) ने किया और अपनी नाराजगी जाहिर। उन्होंने कहा, कि अधिकारियों के रवैय्ये की शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से की जाएगी।

जानकारी मिलने के बाद आदिवासी विभाग सहायक आयुक्त के आर परस्ते ने मौके पर पहुंचकर पुलिस की मौजूदगी में छात्रों से चर्चा की। आयुक्त परस्ते छात्रों को आश्वसन देते हुए कहा, पूर्व में आचार संहिता के कारण मामला लटक गया था और फंड की कमी होने के कारण भी भुगतान में देरी हो गई। लेकिन सोमवार तक पूरा भुगतान कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी कांग्रेसी विधायक, मंत्री या पार्षद ने अधिकारियों पर भाजपा का साथ देने की शिकायत की है। मुख्यमंत्री से कांग्रेस के मंत्री कई दफे अधिकारियों द्वारा सहयोग न करने की नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।