दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा में उपचुनाव (By-Election) का बिगुल बज चुका है। 28 अगस्त से नामाकंकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। ऐसे में उपचुनाव में जीत के लिए कांग्रेस ने एक नई रणनीति तैयार की है। कांग्रेस (Congress) ने चुनावी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के लिए इनाम का ऐलान किया है। ताकि कार्यकर्ता और भी ज्यादा उत्साह के साथ कार्य कर सकें।

बस्तर (Bastar) दौरे पर गए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने इनाम का ऐलान किया है। जिसके तहत कार्यकर्ताओं को नगद पुरस्कार देने की बात कही गई है। प्रथम पुरस्कार के तौर पर 25 हजार रुपये नगद इनाम देने का ऐलान पीसीसी चीफ (PCC Chief) ने किया है।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने नगद इनाम पाने के लिए कार्यकर्ताओं के सामने एक शर्त भी रखी है। इस शर्त को पूरा करने वालों को ही इनाम दिया जाएगा। दरअसल विधानसभा (Assembly) के उपचुनाव (By-Election) के दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में लीड (Lead) दिलाने वाले कार्यकर्ताओं को पीसीसी की ओर से नगद इनाम दिया जाएगा। इसके तहत पहला इनाम 25 हजार रुपये नगद दिया जाएगा। इसके अलावा दूसरे और तीसर स्थान पर रहने वाले कार्यकर्ताओं को क्रमश: 20 और 15 हजार रुपये नगद दिए जाएंगे।

प्रदेश में चित्रकोट और दंतेवाड़ा सीट पर होना है उपचुनाव

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कार्यकर्ताओं की जमकर तारीफ की। मोहन मरकाम ने कहा कि प्रदेश में चित्रकोट और दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव होना है। विधानसभा के इस चुनाव को हम कार्यकर्ताओं के दम पर ही जीत सकते हैं। हर कार्यकर्ता का योगदान महत्वपूर्ण होगा। आपको बता दें कि 23 सितंबर को वोटिंग होगी। इसके बाद 27 सितंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान दंतेवाड़ा विधायक व बीजेपी नेता भीमा मंडावी की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी। इसके बाद से यह सीट खाली है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।