सरगुजा। अंबिकापुर के सर्किट हाउस(Circuit House of Ambikapur) में आज दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के पिता नंदकुमार बघेल (Nandkumar Baghel) फिलस कर गिर गए। इससे उनके सिर पर चोट आई है। उनको देखने के लिए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdev) और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (Food Minister Amarjeet Bhagat) पहुंच चुके हैं। मौके पर स्वास्थ्य विभाग (health Department) के अमले को साथ लेकर डॉक्टर्स भी पहुंच गए।

कैसे हुई दुर्घटना:

बताया जा रहा है कि नंदकुमार बघेल यहां आयोजित एक कार्यक्रम में आरक्षण को लेकर लोगों को संबोधित करने वाले थे। इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वे यहां पहुंचे थे। उसके बाद वे बॉथरूम गए और वहीं फिसल कर गिर पड़े। मौके पर मौजूद सुरक्षाबल के लोगों ने दरवाजा तोड़कर उनको बाहर निकाला। उनके सिर में चोट आई है। डॉक्टर्स उनको अस्पताल में भर्ती करना चाहते थे मगर श्री बघेल ने अस्पताल जाने से साफ-साफ मनाकर दिया। उन्होंने कहा कि उनको कोई खास चोट नहीं आई है वे पूरी तरह स्वस्थ हैं। वैसे भी नंदकुमार बघेल अपनी उम्र के हिसाब से बेहद चुस्तदुरुस्त दिखते हैं। वे हमेशा नियमित व्यायाम करने से लेकर स्वास्थ्यगत चीजों को लेकर बेहद संजीदा रहते हैं।

खबर मिलते ही पहुंचे मंत्री सिंहदेव और भगत:

जैसे ही इस बात की खबर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को लगी वे भागे-भागे सर्किट हाउस पहुंचे। उसके ठीक बाद ही खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी सर्किट हाउस जा पहुंचे। इसके तत्काल बाद ही अंबिकापुर जिले का स्वास्थ्य अमला और सिविल सर्जन भी मौके पर आ गए। नंदकुमार बघेल की मौके पर ही मरहम पट्टी की गई। इसके बाद डॉक्टर्स ने उनसे अस्पताल जाने को कहा तो उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया कि वे पूरी तरह स्वस्थ हैं अस्पताल जाने की कोई जरूरत नहीं है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।