नई दिल्ली। देश का संसद भवन (Parliament House India) और वहां के सांसद ही सुरक्षित नहीं हैं ऐसे में देश की सुरक्षा को लेकर चिंता हो ही जाती है। सोमवार को संसद भवन के गेट नंबर-1 पर चाकू लेकर भीतर घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्‍ध व्‍यक्ति को दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने हिरासत में ले लिया है। वह व्यक्ति खुद को राम रहीम (Ram Rahim) का समर्थक बता रहा है।

पुलिस (Police) संदिग्‍ध को पकड़कर पार्लियामेंट स्‍ट्रीट थाने ले गई। इसने पहले संसद भवन के गेट नंबर-1 के बाहर बाइक खड़ी की। उसके बाद चाकू लहराता हुआ गेट नंबर-1 से अंदर जाने की कोशिश करने लगा और साथ में राम रहीम को लेकर नारे भी लगा रहा था।

वहां कुछ लोग इसका वीडियो भी बना रहे थे लेकिन संसद (Parliamen) की सुरक्षा में लगे जवानों ने इसे पकड़कर संसद मार्ग थाने की पुलिस के हवाले कर दिया, अभी उससे पूछताछ जारी है। मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए संदिग्‍ध का नाम सागर इंसा है। यह दिल्‍ली के लक्ष्मी नगर का रहने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना सुबह पौने 11 बजे के करीब की है। संदिग्‍ध का नाम सागर है और यमुना पार का रहने वाला है जिसकी उम्र 26 साल है। वह अपने भाई के बाइक से आया था। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है।

हालांकि किसी प्रकार की दुर्घटना से पहले संदिग्ध को पकड़ लिया गया मगर इस घटना ने संसद की सुरक्षा पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा दिया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।