दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट (Dantewada Assembly Seat) पर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है। इसी बीच बीजेपी (BJP) प्रत्याशी दिवंगत विधायक भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की पत्नी ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) का बड़ा ऐलान सामने आया है। ओजस्वी मंडावी ने कहा है कि वो उसी श्यामगिरी से अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी। जहां पर नक्सलियों ने उनके पति की हत्या (Murder) कर दी थी।

ऐसी कयास लगाई जा रही है कि नक्सलियों (Naxalite) को चुनौती देने के लिए वो ऐसा कह रही हैं। ओजस्वी मंडावी ने सोमवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया है। आपको बता दें कि दंतेवाड़ा (Dantewada) से बीजेपी (BJP) की टिकट पर विधायक बने भीमा मंडावी की हत्या नक्सलियों ने 9 अप्रैल 2019 को श्यामगिरी में कर दी थी। नक्सलियों ने भीमा मंडावी के वाहन को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया था।

इसमें भीमा मंडावी के साथ ही चार पुलिस कर्मियों की भी मौत हो गई थी। भीमा मंडावी लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के पहले चरण की वोटिंग (Voting) से दो दिन पहले प्रचार कर लौट रहे थे। इसके बाद से सीट खाली है। बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने पूर्व विधायक देवती कर्मा, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे सुमित कर्मा और बसपा ने हेमंत पोयाम को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस पर आरोपों की झड़ी

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए नामांकन जमा करने के साथ ही ओजस्वी मंडावी ने कांग्रेस और पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया। ओजस्वी ने कहा कि पुलिस उन्हें पारिवारिक कार्यक्रमों और चुनावी प्रचार प्रसार में जाने से रोक रही है। ओजस्वी ने आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार के दबाव में पुलिस ऐसा कर रही है। ताकि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक न पहुंच सकें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।