बिलासपुर। जनता कांग्रेस के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) को गौरेला पुलिस ने मरवाही सदन से गिरफ्तार कर लिया है। उन पर शपथ पत्र में नागरिकता की गलत जानकारी देने का आरोप लगा है। मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने अमित जोगी के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कराया था। अमित जोगी को हिरासत में लेने के लिए बिलासपुर स्थित उनके आवास पर बड़ी तादाद में पुलिस पहुंची थी।

क्या है मामला

दरअसल पूरा मामला 3 फरवरी 2019 का है। जब भाजपा नेत्री समीरा पैकरा ने गौरेला थाने पहुंचकर अमित जोगी के खिलाफ एक लिखित शिकायत दी थी। इस मामले में पुलिस ने एफआइआर (FIR) भी दर्ज किया था। समीरा पैकरा के अनुसार अमित जोगी ने 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान नामांकन भरने के दौरान झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया था। इस पत्र में उन्होंने अपना जन्म स्थान 1978 सारा बतलाया था। जबकि अमित का जन्म 1977 है उसमें उन्होंने डलास टेक्सास अमेरिका में होने की बात कही थी। इस मामले में समीरा की शिकायत पर गोरेला पुलिस ने अमित जोगी के खिलाफ 3 फरवरी 2019 को धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया था।

आपको बता दें कि हाल ही में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार द्वारा गठित हाई पावर कमेटी (High Power Committee ) ने अपनी रिपोर्ट में पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) को आदिवासी (Tribal) मानने से इनकार कर दिया था। इसके बाद अजीत जोगी ने कहा था कि  मुझे सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राजीव गांधी और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तो आदिवासी मानते हैं, लेकिन सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) आदिवासी मानने को तैयार नहीं हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।