रायपुर। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का पंचांग

  • दिन: मंगलवार, भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष, पंचमी का राशिफल।
  • आज का दिशाशूल: उत्तर।
  • आज का राहुकाल: अपराह्न 03:00 बजे से सायं 04:30 बजे तक।
  • आज का पर्व एवं त्योहार: ऋषि पंचमी।

आज का राशिफल

मेष राशि

सृजन, निर्माण और शोध की दिशा में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। चल या अचल संपत्ति के मामले में सफलता मिलेगी।

वृष राशि

व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा की दिशा में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि

कुछ पारिवारिक और कुछ व्यावसायिक समस्याओं से अज्ञात भय उत्पन्न होगा। अवसाद से बचें। संतान का सहयोग रहेगा। सूर्य की उपासना आपके लिए हितकर होगी।

कर्क राशि

वाणी पर संयम रखें, जिससे रिश्तों में तनाव न आए। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी।

सिंह राशि

शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

कन्या राशि

यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। पारिवारिक और व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा।

तुला राशि

शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।

वृश्चिक राशि

रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

धनु राशि

आपकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है, जिससे मन में अवसाद की स्थिति आती है। शनि का छाया दान करें। संतान के मामलों में कुछ तनाव मिल सकता है।

मकर राशि

महिला मित्र से सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कुंभ राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

मीन राशि

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। गृह कार्य में सफलता मिलेगी।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।