बिलासपुर। हलफनामे में जन्म स्थान (Birth Place) गलत जानकारी के मामले में फंसे पूर्व सीएम अजीत जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी (Amit Jogi) को एक और बड़ा झटका लगा है। अमित जोगी (Amit Jogi) को अभी फिलहाल जेल में ही रहना होगा। लोअर कोर्ट के बाद अब सेशंस कोर्ट ने भी अमित जोगी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। इससे पहले प्रोटक्शन वारंट पर जेल से कोर्ट पहुंचे अमित जोगी को सुनवाई के बाद वापस जेल भेज दिया गया था। अमित जोगी ने अपने जमानत की खुद पैरवी की थी। इस दौरान उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज किया।

उन्होंने पूरी कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि जिन दस्तावेजों के आधार उन पर आरोप लगाये गये हैं और FIR दर्ज करायी गयी है, दरअसल वो प्रमाण पत्र को उन्होंने चुनाव के दौरान जमा ही नहीं कराया था।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Janta Congress) (जे) के नेता अमित जोगी को आखिरकार धोखाधड़ी के मामले में जमानत नहीं मिली। न्यायधीश ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी। इसके साथ ही अमित जोगी को अभी जेल में ही वक्त गुजारना होगा।

अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत याचिका खारिज

इसके पहले फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार किए गए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता अमित जोगी की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए पेण्ड्रा उप जेल से सेशन कोर्ट में लाया गया था। सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट विनय प्रधान ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। लंच के बाद फैसला सुनाते हुए मजिस्ट्रेट ने जमानत याचिका खारिज करते हुए अपने फैसले में लिखा कि प्रजातंत्र के पावन धरा पर विधानसभा का सदस्य निर्वाचित होने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किये हैं। अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत याचिका खारिज की गई है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी, लोरमी के विधायक धर्मजीत सिंह और अमित जोगी के कानूनी सलाहकार विशम्भर गुलहरे के अलावा समर्थक मौजूद थे।

राजनीतिक साजिश के तहत हुई गिरफ्तारी- ऋचा जोगी

अब जूनियर जोगी जेल में ही रहेंगे। अमित जोगी पर चुनाव के दौरान अपनी नागरिकता (Citizenship) को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है। अमित जोगी को बुधवार को ADJ कोर्ट गौरेला में पेश किया गया था। आपको बता दें कि अमित जोगी पर IPC की धारा 420,465,467,468 और 471 के तहत गौरेला थाने में मामला दर्ज है। अमित जोगी की गिरफ्तारी के बाद ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने कहा था कि राजनीतिक साजिश (Political conspiracy) के तहत अमित जोगी की गिरफ्तारी (Arrest) की गई है।

अमित जोगी का मुखौटा लगाकर प्रदर्शन

अमित जोगी की गिरफ्तारी के विरोध में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता बुधवार को सड़क पर उतरे। गिरफ्तारी के विरोध में कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस घेराव करने की कोशिश की। अमित जोगी का मुखौटा लगाकर कार्यकर्ता प्रदर्शन करने उतरे। कार्यकर्ताओं ने हमे भी गिरफ्तार करो के नारे भी लगाए। लेकिन घेराव से पहले ही पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। पुलिस (Raipur Police) ने प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार (Arrest) किया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।