रायपुर। जिले में कुपोषित बच्चों को सुपोषण स्तर पर लाने के लिए शासन स्तर पर कार्य करने के साथ-साथ निजी स्तर भी कार्य किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज कलेक्टोरेट (Collectorate) के रेडक्राॅस सभा कक्ष में जिले के उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोगों की कलेक्टर डाॅ.एस. भारतीदासन (Collector Dr.S. Bharatidasan) ने बैठक ली। उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों को एनआरसी (NRC) की तर्ज पर स्थानीय स्तर पर ही पोषाहार की व्यवस्था करायी जाएगी।

इसके लिए जिले में शासकीय विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा पांच लाख रूपये की राशि स्वेच्छानुसार दान दी है। इस राशि का उपयोग गंभीर कुपोषित बच्चों को सुपोषण स्तर पर लाने के लिए किया जाएगा। उन्होंने निजी क्षेत्र के उद्यमियों को भी इस कार्य में सहयोग करने की अपील की है।

अब गंभीर कुपोषित बच्चों को एनआरसी की तर्ज पर मिलेगा पोषाहार, इन्होंने 345 बच्चों को लिया गोद
अब गंभीर कुपोषित बच्चों को एनआरसी की तर्ज पर मिलेगा पोषाहार, इन्होंने 345 बच्चों को लिया गोद

बैठक में स्पंज आयरन एसोसिएशन रायपुर द्वारा दो सौ और महेंद्र स्पंज द्वारा पचास बच्चों को गोद लिया गया. वहीँ कल्पतरू, बजरंग इस्पात, भगवती पाॅवर एण्ड स्टील प्लांट ने बीस-बीस बच्चों, प्लास्टिक एसोसिएसन द्वारा दस, रोलिंग मिल एसोसिएसन उरला द्वारा पच्चीस बच्चों को कुपोषण से सुपोषण स्तर पर लाने के लिए गोद लिया गया। इस तरह कुल तीन सौ पैतालिस गंभीर कुपोषित बच्चों को सुपोषण स्तर पर लाने के लिए एन आर सी के तर्ज पर पोषाहार उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. गौरव कुमार सिंह, पर्यावरण विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोग उपस्थित थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।