मुंबई।  राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने वर्ष 2000 में बेटे ऋतिक रोशन को उनकी फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड (Bollywood) डेब्यू करवाया था। राकेश रोशन (Rakesh Roshan) आज बतौर एक डायरेक्टर बड़ा पद रखते हैं, लेकिन निर्देशन करने से पहले वो अपने वक्त से प्रसिद्ध एक्टर रह चुके हैं। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा की आखिर राकेश कम उम्र से ही गंजे कैसे और क्यों हो गए थे ?

ऋतिक के पिता राकेश रोशन के गंजेपन का क्या है राज, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?
ऋतिक के पिता राकेश रोशन के गंजेपन का क्या है राज, आखिर क्या है इसके पीछे की वजह?

दरअसल हम में से कई लोगों ने राकेश रोशन (Rakesh Roshan) को बिना बालों के ही देखा है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब राकेश की भी घनी जुल्फें थीं और उनके गंजे रहने का कारण उम्र के साथ आने वाला गंजापन नहीं है, बल्कि एक प्रण है। एक न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट की मानें तो राकेश रोशन ने साल 1987 में फिल्म खुदगर्ज से बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। फिल्म की सफलता के लिए राकेश तिरुपति बालाजी पहुंचे थे और फिल्म की सफलता के लिए दुआ मांगी थी। इसके साथ ही उन्होंने प्रण किया था कि अगर उनकी फिल्म सफल हुई तो वो गंजे हो जाएंगे।

राकेश रोशन ने अपना प्रण पूरा नहीं किया

फिल्म 31 जुलाई 1987 को रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। लेकिन राकेश रोशन ने अपना प्रण पूरा नहीं किया और फिल्म की सफलता के बाद भी गंजे नहीं हुए। इस बारे में उनकी पत्नी ने उन्हें टोका भी लेकिन राकेश ने उस वक्त उनकी बात नहीं मानी। काफी वक्त बाद राकेश ने पत्नी की बात मानी और गंजे हो गए।

कसम खा ली थी कि हमेशा गंजे ही रहेंगे

इसी बीच उनकी दूसरी फिल्म खून भरी मांग (khoon bhari mang) रिलीज हुई और वो फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद ही उन्होंने ये कसम खा ली थी कि वो हमेशा गंजे ही रहेंगे। बता दें कि राकेश ने अभी तक जितनी भी फिल्मों का निर्देशन किया है, तकरीबन वो सभी सफल हुई हैं। वहीं फिलहाल में वो बेटे ऋतिक रोशन के साथ फिल्म कृष 4 पर काम कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की स्क्रिप्ट पर फिलहाल काम चल रहा है और 2020 में इसका शूट शुरू होगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।