रायपुर। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। आगे जानिए सभी राशियों का पूरा राशिफल…

आज का पंचांग

  • वार-शनिवार 
  • माह-भाद्रपद 
  • पक्ष-शुक्ल 
  • तिथि- नवमी 09:23 pm तक फिर दशमी
  • नक्षत्र-मूल 
  • शुभ मुहूर्त- अभिजीत-अभिजीत मुहूर्त -11:54 am से 12:43 pm तक
  • अशुभ मुहूर्त- राहुकाल-प्रातःकाल 09 बजे से 10:30 बजे तक

आज का राशिफल

मेष राशि

आज का दिन आर्थिक मामले में मिलाजुला असर देने वाला साबित होगा। गुस्सैल प्रवृति के कारण जरूरी काम प्रभावित हो सकता है। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने से मानसिक खुशी मिलेगी।

वृषभ राशि

ऑफिस में अतिरिक्त काम करने के कारण मानसिक थकान होगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है। खान-पान में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। बिजनेस में कोई नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है।

मिथुन राशि

आज वाहन सुख का लाभ मिल सकता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम करना अच्छा रहेगा। भोजन और वस्त्र के लिए आर्थिक खर्च की अधिकता रहने वाली है। वैवाहिक जीवन में आनंद सब कुछ अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

आज नौकरीपेशा वाले जातकों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है। परिवार का वातावरण शांतिपूर्ण रहने वाला है। व्यापारिक मामलों के लिए आज का दिन अच्छा बीतेगा। कार्यस्थल पर कोई महिला मित्र आपका मन मोह सकती है।

सिंह राशि

दाम्पत्य जीवन के लिए आज का दिन आनंदमय बीतने वाला है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है। प्रेमिका से मुलाक़ात हो सकती है। आज आपको संतान की प्रगति का शुभ समाचार मिलेगा।

कन्या राशि

आज आर्थिक नुकसान हो सकता है। शरीर स्वास्थ्य रहेगा। पारिवारिक जीवन में परिशनियों के कारण मन चंचल रहेगा। पारिवारिक जीवन में अनावश्यक खर्च से परेशान हो सकते हैं। सामाजिक जीवन में अपमान हो सकता है।

तुला राशि

परिवार में भाई-बहन और माता-पिता से सहयोग मिलेगा। शारीरिक और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। विदेशी आय का योग बन रहा है। नया काम आरंभ करने के लिए आज का दिन शुभ है।

वृश्चिक राशि

दैनिक आय में कुछ प्रगति नहीं होगी। व्यापार में बकाया धन मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार में किसी सदस्य से मनमुटाव हो सकता है। अनैतिक गतिविधि से बचें।

धनु राशि

आज आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना होगा। वैवाहिक जीवन में खुशी रहने वाली है। सामाजिक काक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। व्यापार से आर्थिक लाभ की आशा कर सकते हैं।

मकर राशि

व्यापार में साझेदार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य की चिंता रहने वाली है। रिश्तेदार के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। दुर्घटना से बचकर रहना होगा। मन में पारिवारिक बात को लेकर व्याकुलता रहने वाली है।

कुंभ राशि

आज नौकरी या व्यापार में धन लाभ की संभावना है। वैवाहिक जीवन में संतान सुख का समाचार मिलेगा। किसी महिला साथी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। लव पार्टनर के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं।

मीन राशि

व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। स्वास्थ्य कुल मिलाकर अच्छा रहने वाला है। अतिथि के आने से परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। सरकारी कार्य से आर्थिक लाभ होने वाला है। नौकरी में उन्नति का योग है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।