रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को जन्म स्थान के संबंध में गलत जानकारी देनेके आरोप में जेल में बंद पूर्व विधायक अमित जोगी (Amit Jogi) को तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सिम्स में भर्ती होते ही डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। जोगी को मास्क समेत आईसीसीयू में दाखिल कराया। इलाज कर रहे डॉक्टर ने तात्कालीन समय बताया कि फिलहाल अमित जोगी ऑब्जरवेशन में है । छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान सिम्स के आईसीसीयू में दाखिल किए जाने के बाद अमित जोगी का इलाज कर रहे डॉ अमित ठाकुर ने पत्रकारों को बताया कि वह पूरी तरह से होश में है। पुराना बीपी का मर्ज है। कार्डियक टेस्ट और ईसीजी नॉर्मल है।

देर रात अपोलो अस्पताल रेफर

देर रात्रि करीब 12 बजे जानकारी मिली कि सिम्स के चिकित्सकों ने जोगी की स्थिति को देखते हुए अपोलो रिफर कर दिया। फिलहाल जोगी को अपोलो में इमरजेन्सी वार्ड में रखा गया है। अपोलो चिकित्सक लगातार इलाज कर रहे हैं। ​अमित जोगी (Amit Jogi) को पूर्व से रक्तचाप से संबंधित परेशानी है। जब उनका अस्पताल में परीक्षण किया गया तब उनका रक्तचाप सामान्य से अधिक था। चिकित्सकों ने बताया कि इस महीने की चार तारीख को जब उन्हें सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ा तब उन्हें गौरेला के अस्पतालले जाया गया था। बाद में तबीयत में सुधार होने पर उन्हें वापस जेल भेजदिया गया था।

इस वर्ष फरवरी महीने में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से मरवाही विधानसभा सीट से प्रत्याशी रही समीरा पैकरा (Sameera Paikra) ने जिले के गौरेला थाना में अमित जोगी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। समीरा का आरोप है कि अमित जोगी का जन्म स्थान अमेरिका में है। जबकि उन्होंने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में जन्म स्थान गौरेला क्षेत्र के सारबहरा गांव का बताया है। पैकरा ने आरोप लगाया है कि जोगी ने गलत तरीके से सारबहरा गांव का जन्म स्थान का प्रमाण पत्र प्राप्त किया और उन्होंने इसकी जानकारी चुनाव आयोग को दी थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।