दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधान में उपचुनाव (Dantewada By Election) का बिगुल बज गया है। बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) पार्टी के दोनों प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ प्रचार- प्रसार में जुट गए हैं। दंतेवाड़ा विधानसभा सीट (Dantewada Assembly Seat) पर चुनावी प्रचार के दौरान बेहद दिलचस्प नजारा देखने मिला। जब भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) ने इस उपचुनाव के दौरान अपने जीत के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Congress state president Mohan Markam) के पैर छुकर जीत का आशीर्वाद लिया।

 

दरअसल बीजेपी प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी (Ojasvi Mandavi) जब दंतेवाड़ा (Dantewada) में चुनाव प्रचार करने निकलीं तो उनके रास्ते में ही कांग्रेस का कार्यालय पड़ा। जिसके बाद ओजस्वी अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंची और कांग्रेसी ने सबसे पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम (Congress state president Mohan Markam) के पैर छुए। इतना ही नहीं वहीं पास में कांग्रेस की प्रत्याशी देवती कर्मा (Devti Karma) भी खड़ी थीं। ओजस्वी ने जाकर देवती कर्मा के भी पैर छुकर जीत का आशीर्वाद लिया।

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में 23 सितंबर को उपचुनाव का मतदान होना है। मुख्य मुकाबला यहां बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच है। बीजेपी ने दिवंगत भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की पत्नी को अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं कांग्रेस ने दिवंगत महेंद्र कर्मा (Mahendra Karma) की पत्नी देवती कर्मा को प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने बिधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी थी जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। परिणाम 27 सितंबर को घोषित किया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।