नई दिल्ली। चंद्रयान 2 (Chandrayan 2) पर पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से लगातार हो रही बयानबाजी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने जमकर लताड़ लगाई है। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पड़ोसी देश भारत की सफलताओं और विफलताओं के बारे में चिंता छोड़े। वो अपनी अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिए काम करे तो ज्यादा अच्छा होगा।

मीडिया से चर्चा करते हुए सिंह ने बात करते हुए हम दोनों को एक साथ आजादी मिली और पाकिस्तान हमारे साथ लड़कर अलग हो गया। उन्हें हमारे चंद्रयान 2 मिशन की सफलता या असफलता की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हम चांद तक पहुंच गए हैं और पाकिस्तान अभी भी गधों को बेचने में लगा हुआ है।

गरीबी को खत्म करने के लिए मुकाबला करे

गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान (Pakistan) हमारे साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहता है, तो विकास के क्षेत्र में हमसे प्रतिस्पर्धा करे। अगर भारत के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहता है, तो तकनीक के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा करे। गरीबी, भुखमरी को खत्म करने के लिए हमसे मुकाबला करे।

पाकिस्तान में 5.3 मिलियन गधों की तादात

बता दें कि पाकिस्‍तान (Pakistan) में गधों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। वर्तमान में पाकिस्‍तान विश्‍व का ऐसा तीसरा देश बन गया है जहां पर गधों की बड़ी आबादी है। यहां पर इनकी संख्‍या 5.3 मिलियन को पार कर चुकी है। गधों की बढ़ती तादात को देखते हुए पाकिस्‍तान में गधों के लिए अस्‍पताल भी बनाया गया है। जहां पर इनका मुफ्त में इलाज होता है। पाकिस्‍तान की मीडिया के मुताबिक गधों के व्‍यापार में लगे लोगों को इससे काफी फायदा हो रहा है। इतना ही नहीं पूरे देश में गधों की कीमत में भी काफी तेजी से इजाफा हुआ है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।