पिथौरा। महासमुंद जिले में भालुओं का आतंक (Bear terror) थमने का नाम नहीं ले रहा है। महासमुंद के ग्राम कैलाशपुर में भालुओं (Bears) ने दो ग्रामीणों पर हमला कर दिया। हमले में एक ग्रामीण अपनी जान बचाकर भाग निकला, तो वहीँ दूसरे ग्रामीण को भालुओं (Bears) ने बुरी तरह से जख्मी कर दिया है। इस घटना के बाद क्षेत्र में दशहत का माहौल बना हुआ है। भालुओं के इस हमले के बाद वन विभाग (Forest department) की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। इधर ग्रामीणों की मदद से घायल को डायल 112 की सूचना पर तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।

बता दें कि भालुओं (Bears) के हमले की क्षेत्र में 7-8 घटनायें हो चुकी हैं। हादसों में दर्जनों बुरी तरह जख्मी हुए तो वहीँ अब तक दो लोगों की जान भी जा चुकी है। घटना के बाद से वन विभाग चुप्पी साधा हुआ है। जंगली जानवर आए दिन ग्रामीण व शहरी इलाकों में धमक रहे हैं जिससे वन विभाग की लापरवाही सामने आ रही है।

इस घटना के होने के एक घंटे बाद भी घायल व्यक्ति की सुध लेने वन विभाग का न तो कोई अधिकारी पहुंचा और न ही कोई कर्मचारी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वन विभाग की कितनी बड़ी लापरवाही है और इस तरह के घटनाओं को कैसे नजर अंदाज किया जा रहा है।

वहीँ चिकित्सा अधिकारी डॉ. पिताम्बर पटेल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि जगदीश यादव नाम के एक युवक पर जंगली भालू ने हमला किया है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल ग्रामीण को कई जगह गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल घायल का इलाज जारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।