रायपुर। शुक्रवार की रात 8 बजे प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के आवास पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) पहुंचे जहां दोनों नेताओं की मुलाकात हुई। इस दौरान सीएम ने कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) को छत्तीसगढ़ (chhittisgarh) दौरे पर आने का न्यौता दिया, जिसको उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। जानकारों का मानना है कि प्रियंका गांधी दंतेवाड़ा में देवती कर्मा (Devati karma) के समर्थन में चुनाव प्रचार करने आएंगी।

सरकार की योजनाओं को जमकर सराहा:

प्रियंका गांधी को राज्य सरकार की ओर से किए गए जनकल्याणकारी कार्यों की जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी। इसकी उन्होंने जमकर तारीफ की। इसके अलावा सीएम बघेल ने उनको प्रदेश में चल रही योजनाओं की भी जानकारी दी। इसकी भी उन्होंने जमकर सराहना की। प्रियंका गांधी ने आदिवासी अंचलों में चलाए जा रहे सुपोषण कार्यक्रम की जानकारी ली।

चुनाव प्रचार करने वाराणसी ले गई थीं प्रियंका:

वैसे भी प्रियंका गांधी ही नहीं राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बहुत चाहते हैं। यही कारण था कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी सीएम बघेल को वाराणसी चुनाव प्रचार करने के लिए ले गई थीं। तो वहीं अमेठी सहित लखनऊ, गोरखपुर और रायबरेली जैसी जगहों पर भी उनको प्रचार करने भेजा था।  यहीं लखनऊ में चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को हार्ट अटैक आया था। इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। वहां स्वास्थ्य लाभ करने के बाद फिर कृषि मंत्री रायपुर लौटे थे।  छत्तीसगढ़ की टीम इस बार उत्तर प्रदेश के चुनावों में जमकर प्रचार किया। ऐसे में प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा काफी अहम माना जा रहा है। तो वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की पूरी कोशिश यही है कि प्रियंका गांधी दंतेवाड़ा चुनाव प्रचार करने जरूर आएं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।