रायपुर। राजधानी के काशीराम नगर स्थित गोकुल अपार्टमेंट (Gokul Apartment) के पास जमीन विवाद को लेकर एक मामला सामने आया है। दरअसल इस मामले में जहां सदरबाजार निवासी सुशील नथानी ने काशीराम नगर के वार्ड पार्षद मिथलेश ध्रुव पर जबरिया जमीन कब्जे का आरोप लगाया है, तो वहीँ पार्षद ने सुशील नथानी के खिलाफ अनुसूचित-जनजाति थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा दी है। इधर इस शिकायत के बाद सुशील नथानी ने न्याय की गुहार लगाते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है।

सुशील नथानी ने बताया कि काशीराम नगर, गोकुल अपार्टमेंट (Gokul Apartment) के बगल में 0.90 डिसमिल भूमि में से 2400 वर्गफुट की जमीन उनकी है। इस जमीन पर वार्ड पार्षद मिथलेश ध्रुव द्वारा जबरिया कब्ज़ा कर घर व दुकान का निर्माण कर दिया गया।

न्यायालय का पक्ष में निर्णय
न्यायालय का पक्ष में निर्णय

इसकी शिकायत जब सुशील नथानी न्यायालय भाड़ा नियंत्रण अधिकारी के समक्ष की, तो न्यायालय ने उनके पक्ष में निर्णय देते हुए कार्यालय पुलिस अधीक्षक,रायपुर एवं तहसीलदार,रायपुर तथा थाना प्रभारी, तेलीबांधा को आवश्यक पुलिस बल प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।

जान से मारने की धमकी

न्यायालय के इस निर्देश के बाद तहसीलदार के प्रतिनिधि और पुलिस बल नथानी की ज़मीन का कब्ज़ा लेने पहुचे। सुशील नथानी ने बताया कि इस दौरान मौके पर पहले से उपस्थित मिथलेश ध्रुव एवं परिवार के सदस्यों ने गाली-गलौच कर उन्हें जान से मारने की धमकी देते धक्का-मुक्की पर उतारू हो गए। जब सुशील नथानी को इस बात की जानकारी हुई कि उनके साथ मारपीट गाली गलौच करने वाले पार्षद मिथलेश ध्रुव ने उल्टा उनके खिलाफ अनुसूचित-जनजाति थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा दी है, तब वे यह जानकर अचम्भित हो गए।

उन्होंने बताया कि पार्षद ने शिकायत में यह कहा है कि बुढादेव की शिवलिंग को क्षति पहुचाई गयी है, जबकि 2-3 दिन पूर्व खींचे गए मौके की तस्वीर में कही भी बुढादेव की शिवलिंग पूरे परिसर में दिखाई नही दे रही है। इससे यह स्पष्ट होता है कि पार्षद द्वारा अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के सिद्धी एवं करोड़ो की भूमि पर कब्ज़ा करने की नीयत से उक्त कृत्य को अंजाम दिया गया है। सुशील नथानी अब इस पूरे मामले की उचित जांच के लिए पुलिस अधीक्षक और न्यायालय की शरण में जायेंगे।सबके सामने आ सके।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।