नई दिल्ली। दिल्ली सरकार (Delhi government) ने आसमान छूती प्याज की कीमत से परेशान दिल्लीवासियों को राहत देने की तैयारी कर ली है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार जल्द ही लोगों को सस्ती प्याज उपलब्ध कराएगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि सरकार प्याज खरीद रही है। दस दिन में इस प्याज की बिक्री शुरू होने की उम्मीद है। इस प्याज की कीमत 24 रुपये किलो होगी। सरकार प्याज सभी राशन की दुकानों और मोबाइल वैन के जरिए बेचेगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) का कहना है कि प्याज की अचानक बढ़ी कीमतों के मद्देनज़र अब सरकार ने खुद प्याज बेचने का फैसला किया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्याज की आसमान छूती कीमतों के बारे में सवाल पूछने पर केजरीवाल ने कहा ‘प्याज की कीमत पर दिल्ली सरकार कदम उठाने जा रही है, जैसे दो-तीन साल पहले हमने किया था।

प्याज की कीमतों से निकल रहे आंसू को रोकने आम आदमी की सरकार बेचेगी सस्ती प्याज
प्याज की कीमतों से निकल रहे आंसू को रोकने आम आदमी की सरकार बेचेगी सस्ती प्याज

10 दिन के अंदर सप्लाई शुरू

उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि 24 रुपये किलो के आसपास हम लोग अपनी सभी राशन की दुकान और मोबाइल वैन के जरिए ज्यादा से ज़्यादा जगह सप्लाई कर सकें। उन्होंने कहा कि ‘प्याज को ट्रांसपोर्ट करने के लिए टेंडर जारी कर दिए गए हैं, और मुझे लगता है कि 10 दिन के अंदर हम लोग यह सप्लाई शुरू कर सकते हैं।

दिल्ली की आजादपुर मंडी में प्याज के थोक कारोबारी के मुताबिक ‘दक्षिण भारत, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में जो बरसात एक महीने पहले खत्म हो जानी चाहिए थी वह अभी तक हो रही है, और जहां पर भी बरसात हो रही है बहुत ज्यादा हो रही है। इससे प्याज की फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। इसी कारण प्याज के दाम में तेजी आई है। कारोबारी के मुताबिक अगर बरसात रुक जाती हैं तो अगले एक हफ्ते में दाम गिरने शुरू हो सकते हैं, वरना दशहरे के बाद जब राजस्थान और हरियाणा की फसल आएगी तब जाकर दाम गिरने शुरू होंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।