नई दिल्ली। देश भर में बैंक ट्रेड यूनियनों (Bank Trade Unions) ने 26 और 27 सितंबर को प्रस्तावित हड़ताल को टाल दिया है। इस फैसले से देश के करोड़ों लोगों ने राहत की सांस ली है। वित्त सचिव राजीव कुमार (Finance Secretary Rajiv Kumar) की ओर से उनकी चिंताओं पर गौर करने के आश्वासन के बाद यूनियनों ने हड़ताल टालने का फैसला किया है।

बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के दस बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल (Bank Strike) पर जाने की घोषणा की थी। मगर वित्त सचिव के साथ एक सकारात्मक और कार्ययोग्य समाधान पर बातचीत के बाद 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया गया है। इससे अब 26 और 27 सितंबर को बैंकों का सामान्य कामकाज प्रभावित नहीं होगा।

दरअसल हड़ताल के अगले दिन शनिवार और रविवार होने की वजह से पूरे चार दिन बैंक बंद होने से लोगों को बैंक से जुड़े कामों को करने के लिए चार दिन इंतजार करना पड़ता। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो सकती थी। मगर अब हड़ताल के टाले जाने पर लोगों को बड़ी राहत मिली है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।