रायपुर। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं।

आज का पंचांग

  • दिन: मंगलवार, आश्विन मास, कृष्ण पक्ष, दशमी का राशिफल।
  • आज का दिशाशूल: उत्तर।
  • आज का राहुकाल: अपराह्न 03:00 बजे से सायं 04:30 बजे तक।
  • आज का पर्व एवं त्योहार: दशमी श्राद्ध।
  • आज की भद्रा: प्रात: 05:41 बजे से सायं 04:43 बजे तक।

आज का राशिफल

मेष राशि
रोग या विरोधी तनाव का कारण होगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करना होगा।

वृष राशि
पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि
किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। अधीनस्थ कर्मचारी या पड़ोसी से कष्ट मिल सकता है। रिश्तों में मधुरता आएगी।

कर्क राशि
दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

सिंह राशि
चल या अचल संपत्ति की दिशा में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी।

कन्या राशि
व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन वाणी पर संयम न रखने से रिश्तों में तनाव और टकराव की स्थिति भी आ सकती है।

तुला राशि
व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि
संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी।

धनु राशि
घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक योजना लाभप्रद रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मकर राशि
शनि की साढ़ेसाती कर्मक्षेत्र में बाधा उत्पन्न करेगी। सचेत रहने की आवश्यकता है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।

कुंभ राशि
भागदौड़ भरा दिन होगा। रिश्तों में निकटता आएगी। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी।

मीन राशि
व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।