रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर निशाना साधा है।  पाक पीएम इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी का हवाला यूएन (UN) में भाषण दिया था। जिसके बाद दिए भाषण के बाद सीएम बघेल ने बयान दिया है।

बुधवार को दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने कहा देश में हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का विरोध करते रहेंगे, लेकिन देश के बाहर हम सरकार के साथ हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएन में कांग्रेस पार्टी का हवाला देते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठाए थे। सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने रायपुर (Raipur) से दिल्ली रवाना होने के दौरान एक ट्वीट भी किया है।

सीएम भूपेश बघेल ने लिखा-

‘इमरान खान की क्या हैसियत जो हमारे देश के आंतरिक मामलों में बोले? वो अपना देश संभाले। हम अपने प्रधानमंत्री की नीतियों से सहमत-असहमत होंगे, चर्चा करेंगे, सवाल उठाएंगे, उनसे जवाब मांगेंगे। देश के बाहर प्रधानमंत्री का प्रत्येक कदम देश का कदम होता है और कांग्रेस पार्टी उसके साथ हैं।

बीते दिनों जम्मू-कश्मीर मामले में पाकिस्तान ने लिखी थी चिट्ठी

आपको बता दें कि बीते दिन जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें राहुल गांधी के नाम का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने भी घाटी के हालात पर चिंता जताई है। पाकिस्तान ने अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं। पाकिस्तान ने चिट्ठी में लिखा है कि कश्मीर में पिछले 7 दशक से मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत घाटी में जरूरत से ज्यादा सैन्य बलों का इस्तेमाल कर रहा है। विरोध प्रदर्शनों के दौरान कश्मीर के लोग बड़े पैमाने पर पैलेट गन का शिकार हो रहे हैं।