नई दिल्‍ली। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी पर तीखा हमला बोला है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अगर एनआरसी लागू होती है तो मनोज तिवारी को दिल्ली से बाहर जाना होगा।

केजरीवाल के इस बयान के बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि एनआरसी का मतलब नेशनल सिटीजन रजिस्‍टर (NRC) है न कि दिल्‍ली सिटीजन रजिस्‍टर कि भारत के नागरिकों को बाहर जाना पड़े। उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल अनपढ़ों जैसी बातें कर रहे हैं।


बता दें कि केजरीवाल बिजली बिल (Electricity Bill) पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने ऐलान किया कि हमने मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना (CM Electricity meter scheme) बनाई है। इसके अंतर्गत प्रीपेड मीटर किराएदारों के यहां लगाए जाएंगे। इसके बाद जो चार्जेज नॉर्मल लोगों को लगते हैं उन्हें भी वही लगेंगे। इसके तहत किराएदार मकान मालिक की एनओसी का इंतजार किए बगैर बिजली का अलग मी‍टर लगा सकेंगे और दिल्‍ली में लागू सस्‍ती बिजली दरों का लाभ ले सकेंगे।

इस योजना का लाभ पाने रेंट अग्रीमेंट की कॉपी और उस पते का आईडी प्रूफ देना होगा। इसके लिए दिल्‍ली सरकार ने तीन नंबर दिए हैं। जो इस प्रकार हैं Bses yamuna 19122, Bses rajadhani 19123 और Tata 19124200।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें 
एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें