रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by-election) में कांग्रेस (Congress) को मिली जीत पर ख़ुशी जाहिर करने के साथ ही भाजपा (BJP) पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत का श्रेय देवती कर्मा, क्षेत्र के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत को दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव भवन कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले 15 सालों में भाजपा के विकास का केंद्र कमीशनखोरी रहा है। यही वजह है कि आज प्रदेश की जनता ने उन्हें नकार दिया है। वहीँ कांग्रेस पार्टी के विकास का केंद्र व्यक्ति का विकास है। इसी कारण जनता का साथ कांग्रेस पार्टी के साथ है।

रमन सिंह को ठेकेदारों पर विश्वास

दंतेवाड़ा उपचुनाव Dantewada by-election) में भाजपा को मिली हार पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर चुटकी लेते हुए कहा कि रमन सिंह की हालत खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे की तरह हो गयी है। रमन सिंह को ठेकेदारों पर बहुत विश्वास है, इसीलिए उन्होंने दंतेवाड़ा उपचुनाव में अपने नेता ओपी चौधरी को ठेकेदारी करने के लिए भेज दिया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पर भाजपा आरोप लगाती है कि दंतेवाड़ा में दबाव डालकर चुनाव संपन्न कराया गया, जबकि ये सबको मालूम है कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के प्रचार के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह वहां कितने दिन रुके थे। वहीँ भाजपा की केन्दीय मंत्री रेणुका सिंह यह खुद स्वीकारती हैं कि वो दंतेवाड़ा उपचुनाव के दौरान 3 दिन वहां रुकी थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि दंतेवाड़ा में मेरे सिर्फ 18 घंटे के चुनाव प्रचार के बावजूद कौन किस पर दबाव बना सकता है।

दंतेवाड़ा में विकास की योजना बनाकर कार्य करेंगे: पीसीसी चीफ मोहन मरकाम

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (PCC Chief Mohan Markam) ने भी दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा को मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार दंतेवाड़ा में विकास की योजना बनाकर उसपर काम करेगी।

पिछली भाजपा सरकार ने बस्तर विकास प्राधिकरण और सीएसआर मद के पैसे का उपयोग स्वीमिंग पूल बनाने और एसी वाली कार में घूमने के लिए किया। वर्तमान कांग्रेस सरकार व्यक्ति के विकास की योजना बनाकर बेहतर काम करेगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें