रायपुर। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti) है। इस मौके पर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) द्वारा प्रदेश ही नहीं देश स्तर पर कई बड़े आयोजन किए जाएंगे। भाजपा देश भर में 2 अक्टूबर से पदयात्रा की शुरुआत करेगी। भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के इस पदयात्रा को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने तंज कसते हुए चुनौती दी है।

उन्होंने सीधे शब्दों में कहा है कि जिस दिन आरएसएस (RSS) और भाजपा के लोग गोड़से मुर्दाबाद (Nathuram Godse) कहेंगे और अपने घरों से गोडसे के चित्र और मूर्तियां निकालकर फेंकेंगे उस दिन हम मान लेंगे वे गांधी का सम्मान करते हैं और हम मान लेंगे कि नरेंद्र मोदी जी गांधी भक्त हो गए हैं।

पढ़ें क्या लिखा है सीएम बघेल ने

सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने यह भी कहा कि मोदीजी, मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और आरएसएस के लोगों को स्वीकार करना चाहिए की गोड़से ने गांधीजी की हत्या की थी। ऐन महात्मा गांधी जयंती के दौरान सीएम बघेल ने पुराने विवाद को हवा दे दी है। इस बयान से सियासी बवाल मचना तय है। देखने वाली बात यह है कि जो पार्टी कई मौकों पर गोडसे के पक्ष में बोलते नजर आती है वो सीएम भूपेश बघेल द्वारा दी गई इस चुनौती का सामना किस प्रकार करती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें