रायपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada by-election) में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा (Devti karma) की जीत के बाद अब चित्रकोट उपचुनाव (Chitrakote by-election) में पार्टी का कब्ज़ा ज़माने कांग्रेस ने बस्तर ग्रामीण कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजमन बेंजाम पर दांव खेला है। कांग्रेस ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए राजमन बेंजाम को मैदान में उतारने का ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस (Congress) के इस ऐलान के बाद अब देखना ये होगा कि राजमन पार्टी के उम्मीदों पर कितना खरा उतरेंगे? हालांकि जिस तरह प्रदेश में कांग्रेस (Congress) की लहर चल रही है, उस हिसाब से कांग्रेस के हौसले जरूर बुलंद होंगे। लेकिन इन सबके बावजूद चुनाव में कौन कब बाजी मार जाये ये आंकलन करना मुमकिन नहीं है।

चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakote by-election) में कांग्रेस (Congress) की ओर से प्रत्याशी ऐलान के बाद अब भाजपा (BJP) के सामने फिर बड़ी चुनौती खड़ी हो गयी है। दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में जिस तरह भाजपा प्रत्याशी को हार मिली है, इसके बाद भाजपा को चित्रकोट उपचुनाव में जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अब देखना ये होगा कि कांग्रेस प्रत्याशी के नाम के ऐलान के बाद भाजपा किस चेहरे पर दांव खेलती है।

बता दें कि विधायक से सांसद बने दीपक बैज की वजह से चित्रकोट विधानसभा सीट खाली हो गयी था। लिहाजा अब चित्रकोट में अक्टूबर में उपचुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर प्रदेश की सियासत फिर गरमा गयी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें