रायपुर। इंडियन एक्सप्रेस ने देश के 100 शक्तिशाली लोगों की सूची जारी की है। सूची में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहले स्थान पर है, तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) देश को दूसरा सबसे शक्तिशाली व्यक्ति बताया गया है। इसके साथ ही सूची में तीसरे स्थान पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस रंजन गोगोई और चौथे स्थान पर आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत का नाम शामिल है।

वहीँ 100 शक्तिशाली लोगों की सूची में छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल (bhupesh baghel) को 54वां स्थान मिला है। 57 वर्षीय भूपेश बघेल (bhupesh baghel) ऐसे व्यक्ति है जो पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के बाद बंपर बहुमत के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चुने गए हैं। सीएम भूपेश बघेल को ये मुकाम इसलिए मिला है क्योंकि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मजबूत दावेदारों को पीछे छोड़ते हुए वे सीएम बने। वहीँ सीएम भूपेश बघेल नरवा, गरवा, घुरवा और बारी योजना के चलते देश भर में चर्चा में है।

एक खास बात ये भी है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी भूपेश बघेल ने पीछे छोड़ दिया है। कमलनाथ शक्तिशाली व्यक्तियों की लिस्ट में 72वें स्थान पर है और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 68वें नंबर पर है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें