नई दिल्ली। कंगना रनौत (Kangna ranaut) की बहन रंगोली चंदेल (Rangoli chandel) अक्सर अपने ट्वीट्स और बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। रंगोली सोशल मीडिया (social media) पर काफी एक्टिव हैं। ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब देना हो या किसी भी विषय पर अपनी बात बेबाकी से रखनी हो, रंगोली ऐसा करने में कभी पीछे नहीं हटतीं। हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर अपनी कुछ पुरानी फोटोज शेयर की हैं जिसके साथ उन्होंने अपनी जिंदगी के एक ऐसे वक्त के बारे में बताया है जिसे जानकर आपके रोंगड़े खड़े हो जाएंगे।

रंगोली ने सबसे पहले अपनी मां और कंगना के साथ एक पुरानी फोटो शेयर की। उसके बाद उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों की एक तस्वीर शेयर की जिसमें वो काफी सिंपल लग रही हैं। इस तस्वीर के साथ रंगोली ने लिखा, ओएमजी!! हमारे बचपन की तस्वीर पर हमें बहुत ही अच्छा रिस्पॉन्स मिला। कई दोस्त मुझसे कॉलेज की तस्वीरें मांग रहे हैं… हा हा तब हम साइंस स्टूडेंट्स थे। तब हमारे पास इन सब चीज़ों के लिए वक्त नहीं होता था। फिर भी ऐनुअल डे की एक तस्वीर मिल गई।

 54 सर्जरी हुई, बहन को मार-मार कर अधमरा कर दिया

अगले ट्वीट में रंगोली ने लिखा, इस तस्वीर के बाद एक लड़के ने मुझे प्रपोज किया। मैंने लड़के का प्रपोजल ठुकरा दिया तो उसने मेरे ऊपर 1 लीटर ऐसिड (तेज़ाब) फेंक दिया। इसके बाद मेरी 54 सर्जरी हुईं, मेरी बहन को मार-मार कर अधमरा कर दिया गया क्यों? ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि हमारे माता पिता ने सुंदर, बुद्धिमान और कॉन्फिडेंट बेटियों को जन्म दिया था। यह दुनिया गर्ल चाइल्ड के लिए ठीक नहीं है, सामाजिक बुराइयों से लड़ने का वक्त आ गया है। यही हमारे बच्चों तक सुरक्षा करेगा।


अगले ट्वीट में रंगोली ने लिखा, इस अटैक के बाद मेरी एक आंख खराब हो गई थी जिसके बाद मेरा रेटिना ट्रॉस्प्लांट किया गया। मेरी एक ब्रेस्ट पूरी तरह डेमेज हो गया था जिसके लिए मेरी शरीर के कई हिस्सों से स्किन लेकर मेरी स्किन ड्राफ्टिंग की गई क्योंकि मुझे मेरी बेटी प्रिथू को ब्रेस्ट फीडिंग कराने में बहुत परेशानी होती थी। लेकिन इन सब चीज़ों के दौरान मेरे पति, बहन और परिवार को मुझे बहुत सपोर्ट किया।


Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।