रायपुर। राजधानी के मौहदापारा स्थित अकबरी टूर एंड ट्रेवल्स (Akbari Tour & Travels) ने हज यात्रा पर ले जाने के नाम से करीब 90 लोगों के लाखों रुपये डकार लिए। आरोपी युसूफ ने मुस्लिमों को हज यात्रा पर ले जाने के लिए पासपोर्ट और वीजा तैयार करने के नाम पर 50-50 हजार रुपए लिया। इसके बाद युसूफ ने सभी यात्रियों को फोनकर हज पर जाने के लिए बकायदा मुंबई बुलाया और खुद वहां से फरार हो गया। फ़िलहाल इस मामले की शिकायत रायपुर एसएसपी आरिफ शेख से की गयी है।

यात्री मुंबई से लौट रहे हैं रायपुर

वहीँ ठगी के शिकार यात्री वापस रायपुर लौट रहे हैं। इसके बाद पुलिस इस मामले में यात्रियों की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच की बात कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी युसूफ ने मौदहापारा में अकबरी ट्रेवल्स के नाम से कार्यालय खोल रखा था। मौहदापारा के स्थानीय लोगों को अपने झांसे में लेकर 90 लोगों का रजिस्ट्रेशन करवाया। साथ ही सभी यात्रियों को मक्का मदीना ले जाने का आश्वासन दिया था।

आरोपी के घर और दुकान में दी गयी दबिश

मौदहापारा थाना प्रभारी यदुमणी सिदार के मुताबिक अकबरी टूर एन्ड ट्रेवल्स ने 90 लोगों को हज यात्रा के नाम पर 50-50 हजार रुपये लिए है। ट्रेवल्स के संचालक यूसुफ ने हज यात्रियों से वीजा और पासपोर्ट बनवाने के लिए पैसे लिए थे। इसके बाद उसने यात्रियों को फोन कर कहा कि उसने सब काम करवा लिया है सभी मुम्बई आ जाये। सभी हज यात्री मुम्बई गए, लेकिन यूसुफ वहां मिला नहीं उसका फोन भी बंद आने लगा। यहां पर उसके दुकान और घर में भी दबिश दी गई है, लेकिन कोई नहीं मिला। अभी सभी हज यात्री वापस रायपुर आ रहे हैं। उनके आने के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी की पतासाजी की जाएगी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें