रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Politics) की सियासत गोडसे और महात्मा गांधी के बाद भगवान राम (Lord Ram) तक पहुंच गई है। राम पर हो रही सियासत और मंत्री रविन्द्र चौबे (Agriculture Minister Ravindra Choubey) के बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि चौबे जी राम को भी विभक्त करना चाह रहे हैं, राम एक हैं, और हम एक राम को जानते हैं, दशरथ पुत्र राम और रावण को मारने वाले राम को ही हम जानते और पूजते हैं। कांग्रेस (Congress) के लिए कई राम होंगे ये रविन्द्र चौबे ज्यादा अच्छे से बताएंगे।

यह भी पढ़ें

वोट बैंक खिसकने के बाद याद आए भगवान राम

धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) ने कहा कि कांग्रेस वोट के कारण समाज को बांटना चाहती है। सत्ता के लिए देश को बांटना और आज जब पूरे देश भर वोट बैंक खिसक गया है तब कांग्रेस भगवान को बांट कर राजनीति कर रही है। इस बात को वे खुद प्रमाणित कर रहे है कि हिंदुस्तान में जो मानने वाले हैं, वो सिर्फ राम को मानने वाले है, इनके कितने राम हो सकते है, वहीं बताएंगे।

उनके ही बीच के लोगों ने लगवाया स्टे

आरक्षण (Reservation) पर हाई कोर्ट (High Court) द्वारा लगाए गए स्टे पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार की नियत नहीं थी कि सभी वर्गों को आरक्षण का लाभ मिल सके। जिस दिन आरक्षण लागू किया हमने कहा स्वागत करते हैं, उसका क्रियान्वयन होना चाहिए। यदि देश में किसी को लाभ मिलता है तो हमारे लिए खुशी की बात है। यह भी हो सकता है कि उनके बीच के ही लोगों ने स्टे लगवाया हो।

विधानसभा में बार-बार गोडसे का जिक्र आने पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) को सपने में गोडसे दिखाई दे रहें हैं। विधानसभा के दो दिनों के सत्र में गांधी जी से ज्यादा गोडसे पर चर्चा हुई, सरकार के लोगों ने पूरे विषय को ही मोड़ दिया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें