रायपुर। भाजपा के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता केदार कश्यप (Kedar Kashyap) ने रेत खदानों के टेंडर प्रक्रिया मामले में राज्य सरकार (State government) पर तीखा हमला बोला है। पूर्व मंत्री केदार कश्यप (Kedar Kashyap) ने इस मामले में भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। द रूरल प्रेस से चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि एक ओर भूपेश सरकार सभी ग्राम पंचायतों में पेसा एक्ट लागू करने की बात करती है, वहीँ दूसरी ओर इसके विपरीत सरकार पेसा कानून का सरेआम उल्लंघन कर रही है।

भूपेश सरकार का चाल-चरित्र-चेहरा कुछ ही महीनों में उजागर होने लगा है। सरकार द्वारा बिना पंचायत की सहमति से गौण खनिज का टेंडर करा देना ये सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करता है. पूर्व मंत्री ने ग्राम पंचायतों को उनका अधिकार देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रेत खदानों को ग्राम पंचायतों से छीनकर टेंडर प्रक्रिया कर रही है, जो कि पंचायतों के अधिकार का सरासर हनन है। ऐसा करना सरासर गलत है। ऐसा कार्य किसी भी प्रकार से उचित नही है। केदार कश्यप (Kedar Kashyap) ने सवाल उठाते हुए कहा कि बिना पंचायतों की अनुमति के कैसे रेत खदान का टेंडर किया जा रहा है? ये पेसा कानून का उल्लंघन है।

बता दें कि टिप्पर चालक संघ के सदस्यों ने आज लोहंडीगुड़ा में पूर्व मंत्री केदार कश्यप (Kedar Kashyap)से मुलाकात की। चालक संघ के सदस्यों ने पूर्व मंत्री केदार कश्यप को अपनी समस्याओं से अवगत कराया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें