रायपुर। सुकमा जिले में पदस्थ सीआरपीएफ जवान प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में पोस्ट होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सुकमा कलेक्टर को फोन कर निर्देश दिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कलेक्टर चंदन कुमार को पूरे मामले में हाथरस कलेक्टर से सम्पर्क करने कहा।

कलेक्टर चंदन कुमार ने यूपी के हाथरस (Hathras Uttar Pradesh) कलेक्टर प्रवीण लग्जर से बात की। उन्होंने पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

जवान ने कही यह बात 

बता दें कि वायरल वीडियो में जवान इंसाफ नहीं मिलता देख प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहा है। उसने कहा कि यदि देश की रक्षा के लिए वे अपनी जान दे सकता हैं, तो अपने परिवार वालों के लिए वह ‘पान सिंह तोमर’ (Paan Singh Tomar) भी बन सकता हैं।

जवान का आरोप है कि उसके चाचा ने जमीन हड़प ली है और परिजनों से मारपीट भी करता है। जान से मारने की धमकी देता है। पुलिस भी उससे मिली हुई है क्योंकि उसके घर के ठीक पीछे पुलिस थाना है.।चाचा नेतागिरी करता है इस वजह से पुलिस (Police) भी उसका साथ देती है। वायरल वीडियो में जवान ने ये भी कहा है कि मामले को लेकर उन्होंने अपने उच्च अधिकारी को जानकारी दी थी। जिसके बाद उन्होंने लिखित शिकायत कर जिला कलेक्टर और एसपी को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन तीन महीने बीत जाने के बाद न कोई कार्रवाई की गई और न ही पत्र का कोई जवाब आया है।

इधर जानकारी मिली है कि हाथरस एचडीएम ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।