रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार (Cg Govt) ने प्रदेश के शासकीय सेवकों (Govt Employee) को दीपावली (Dipawali) का तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने साल 2019 में देय 7वें वेतनमान के एरियर्स (Arrears) की दूसरी किश्त का भुगतान दीपावली के पूर्व करने की स्वीकृति प्रदान की है। राज्य सरकार के इस निर्णय से प्रदेश के लगभग 3 लाख 50 हजार शासकीय सेवकों को लाभ मिलेगा. एरियर्स की राशि देने से राज्य शासन पर 550 करोड़ रूपए का अतिरिक्त वित्तीय (Extra Finance burden) भार आएगा।

आरक्षण पर स्टे को लेकर आरोप की राजनीति- सीएम भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष पर किया पलटवार - इतने हितैषी थे तो पहले क्यों नहीं किया समर्थन

वित्त विभाग के अधिकारियों (Officials ) ने बताया कि राज्य शासन के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ एक जनवरी 2016 से देते हुए एक जुलाई 2017 से भुगतान किया जा रहा है। राज्य सरकार द्वारा 7वें वेतनमान के तहत जनवरी 2016 से जून 2017 तक कुल 18 माह के एरियर्स की राशि का भुगतान 6 समान किश्तों में देने का निर्णय लिया गया है। प्रथम किश्त का भुगतान अगस्त 2018 में हो चुका है तथा वर्ष 2019 में देय एरियर्स राशि का भुगतान राज्य सरकार द्वारा दीपावली के पूर्व करने की स्वीकृति दी गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।