रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरकारी स्कूलों (Government School) में दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन (Mid Day Meal) में बच्चों को अंडा वितरण, कबीरपंथियों और भाजपा के विरोध से मचे सियासी घमासान के बाद अब नक्सलियों (Naxalites) ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। अब भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने मध्यान भोजन के साथ आश्रम- छात्रावासों में अंडे के साथ रोजाना मांसाहार भोजन देने की बात का है।

भाजपा (BJP) ने मध्याह्न भोजन (Mid Day Meal) में अंडा दिए जाने के विरोध को गलत बताया है। इसी के साथ दशहरा पर्व में रावण दहन प्रथा का विरोध करने और भाजपा सहित संघ व उनमें जुड़े आदिवासी नेताओं का विरोध करने की बात कही है।

नक्सलियों ने क्या लिखा है  

भाजपा (BJP) द्वारा मध्याह्न भोजन में अंडा खिलाने का विरोध-ब्राह्मणीय हिंदु कट्टरपंथी विचारधारा का नतीजा है! मध्याह्न भोजन में ही नहीं, तमाम आश्रम-छात्रावासों में अंडा सहित मांसाहार नियमित रूप से देने की मांग करो।

आश्रम-छात्रावासों में अंडा (Egg) व मांसाहार न देना आदिवासी, दलित व मुसलमान बच्चियों-बच्चों के शारीरिक व दिमागी विकास को बाधित करने की साजिश है! ब्राह्मणीय हिंदुत्व कट्टरपंथी विचारों का कड़ा विरोध करो।

दशहरा में रावणदहन का विरोध करो। आदिवासी संस्कृति के प्रगतिशील – जनवादी विचारों को ऊंचा उठाओ। भाजपा सहित संघ परिवार के सभी संगठनों व उनमें मौजूद आदिवासी नेताओं का बहिष्कार करो।

आपको बता दें कि स्कूली छात्रों में सुपोषित करने हेतु छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार (Congress Government) ने मिड डे मील में अंडे (Egg in Mid Day Meal) दिए जाने की योजना बनाई है। जिसके तहत बच्चों को अंडा परोसा जा रहा है। इस योजना को लागू करने से पहले कबीरपंथियों ने इसका जमकर विरोध किया था। साथ ही भाजपा ने भी कहा था कि इस कदम से शाकाहारी बच्चों को जबरन अंडे खाने पड़ेंगे। इसपर सरकार ने कहा था कि जो बच्चे अंडा खाना चाहते हैं उन्हें ही खाने में अंडा दिया जाएगा। 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।