रायपुर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की तर्ज पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी महापौर चुनाव (Mayor Election) की प्रक्रिया में बदलाव को लेकर विपक्षी दल भाजपा (BJP) ने कांग्रेस (Congress) पर हमला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह (Former CM Dr Raman Singh) ने इस मामले को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। डॉ रमन सिंह (Dr Raman Singh) ने कहा कि सरकार जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। सत्ता का दुरुपयोग कर खरीद फरोख्त कर महापौर चुनना चाह रही है।

हार के डर से कांग्रेस बदल रही चुनाव प्रक्रिया

रमन सिंह ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि निगम चुनाव में पार्षदो के द्वारा महापौर चुनने की प्रकिया को देखकर लगता है कि पर कांग्रेस चुनाव में हारजाने से डर गई है। यही कारण है कि इसीलिए वो महापौर का चुनाव बदलने की प्रक्रिया कर रही है। वो बैकडोर एंट्री से महापौर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। सत्ता में आते ही उसका दुरुपयोग कर खरीद फरोख्त कर महापौर चुनना चाह रही है। सरकार का यह निर्णय जनता का अपमान है। पूर्व में हमारी भी सरकार रही पर हमने लोकतांत्रिक तरीके में जनता को सर्वोपरि रखा।

महाराष्ट्र में चुनावी मोर्चा संभलने कई बड़े नेता हैं

रमन सिंह  (Dr Raman Singh) इसके बाद भी नही रुके उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछली सरकार की कई योजनाओं को बंद करा दिया है। जिससे बुनकरों की भी स्थिति खराब हो गई है। पिछले सरकार में कई करोड़ के काम बुनकरों के पास रहते थे, आज वो काम के लिए तरस रहे हैं। महाराष्ट्र चुनाव में स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की सूची में डॉ रमन सिंह का नाम शामिल न किए जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें चित्रकूट उपचुनाव (Chitrakot By Election) की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी को जहां भी जरूरत पड़ेगी वहां जाएंगे महाराष्ट्र (Maharashtra) में मोर्चा सम्हालने कई बड़े नेता हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।